logo

महाअष्टमी को सरयू घाट में हुआ भव्य दीपदान,हजारों की तादात में जले दियो से नहाया बागेश्वर ( देखे वीडियो)

खबर शेयर करें -

अष्टमी के दिन बाबा बागनाथ की नगरी में दीपोत्सव के साथ मां सरयू की भव्य आरती की गई. भारी संख्या में भक्तों ने सरयू आरती में भाग लिया। सरयू किनारे जले दीपों से नगर रोशनी में जगमगा गया। लोगों ने आतिशबाजी का भी जमकर लुत्फ उठाया। दुर्गा पूजा कमेटी ने सरयू के दोनों तटों पर दीप जलाकर भव्य दीपदान किया। दीपों की टिमटिमाती रोशनी में पूरा नगर रोशन हो गया। नदी के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दीपोत्सव को देखने के लिए उमड़ी रही।

अष्टमी की शाम सरयू घाट पर मनोरम दृश्य नजर आया। रंग बिरंगी रोशनी के साथ सरयू के तट पर महाआरती हुई। आसमान को आगोश में लपेटता हुए धुएं के साथ सरयू घाट पर आरती हुई। आरती में शामिल होने के लिए घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बड़ी संख्या में नगरवासी आरती में शामिल हुए। सरयू के दोनों तटों पर दीप जलाकर भव्य दीपदान किया गया। दीपदान कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक पार्वती दास, राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गीता रावल ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  नाधर माजीला में जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)


लंबे समय से बागेश्वर में अष्टमी की शाम गंगा आरती, दीपदान और आतिशबाजी का आयोजन किया जाता रहा है। आरती के दौरान बड़ी संख्या में भक्तों ने गंगा आरती में भाग लिया। दुर्गा व देवी पूजा पंडालों में भक्तों ने मां दुर्गा की आरती वंदना की। महोत्सव के आयोजक ने बताया कि गंगा आरती के बाद दीपदान का हर साल आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि दीपक जलाने से जहां एक तरफ अंधेरा दूर होता है, वहीं दीपक हमें अपने भीतर छिपी अंधकार रूपी बुराई को भी खत्म करने की सीख देता है। और अच्छाई रूपी रोशनी ग्रहण करने का संदेश देता है। हम लगातार इस आयोजन को और अधिक भव्य करने के लिए प्रयासरत हैं। इस मौके पर नवीन लाल साह,नवीन लोहनी,अनुज साह,उमेश साह,देव अधिकारी,रचित साह, नवीन रावल, किशन सिंह नेगी, भरत कनवाल शंकर साह, जीतू जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जिला अस्पताल बागेश्वर में विश्व नर्सिग डे धूमधाम से मनाया,फ्लोरेंस नाइटिंगेल के कार्यों को भी किया याद
Share on whatsapp