logo

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा कर्मियों को किया ब्रीफ

खबर शेयर करें -

जिले की दोनों विधानसभाओं में कुल 381 पोलिंग बूथों की सुरक्षा व्यवस्था और शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित मतदान सम्पन्न कराने के लिए तैनात पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स,वनकर्मी,होमगार्ड,पीआरडी आदि सुरक्षा कर्मियों को जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल एवं एसपी अक्षय कोंडे ने संयुक्त रूप से बुधवार को बीडी पांडेय डिग्री कालेज प्रेक्षागृह में चुनाव प्रक्रिया के अंतिम दौर पर ब्रीफ करते हुए लोक सभा चुनाव को स्वतंत्र,निष्पक्ष,निर्विघ्न और पारदर्शिता से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

लोक सभा चुनाव में तैनात सुरक्षा बलों को सम्बोधित करती हुई जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल सेक्टर पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय एवं सुझ-बूझ व शांतिपूर्वक निष्पक्ष मतदान समय से सम्पन्न कराना सुनिश्चित करेगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा कर्मी धैर्य व सूझबूझ से कार्य करें तथा मतदान स्थल पर अनुशासन बनाएं रखेगें तथा संयमित व्यवहार बनाएंगे। उन्होनें कहा कोई भी सुरक्षा कर्मी हथियार के साथ मतदेय स्थल के भीतर कतई प्रवेश नहीं करेगें तथा मतदान परिसर के 100 मीटर परिधि के अंदर अनावश्यक भीड़ कतई जमा नहीं होने देगें व निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन करना व कराना सुनिश्चित करेगें। किसी प्रकार की कानून व्यवस्था की समस्या आती है तो तुरन्त अपने उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाना सुनिश्चित करेगे। कोई भी सुरक्षाकर्मी मतदान के दौरान बूथ को कतई नहीं छोड़गें व मतदान पार्टियों के साथ अन्तिम समय ईवीएम जमा होने तक बने रहेगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की मतदान की गोपनीयता बनाएं रखने में महत्त्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए पोलिंग बूथ पर मोबाइल फोन,कैमरा कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित है,इसका विशेष ध्यान सुरक्षाकर्मी रखेंगे।

पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे ने सभी सुरक्षा कर्मियों को पूर्ण निष्ठापूर्वक कार्य करते हुए निर्विघ्न मतदान कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। साथ ही स्वयंमित होकर मर्यादित भाषा के प्रयोग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी निर्धारित ड्यूटी समय से आदा घंटे पूर्व उपस्थित होगें तथा पोलिंग पार्टियों के साथ ही रहेंगे। किसी भी प्रकार की कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में शान्तिपूर्वक मतदान कराने एवं पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था हेतु 2 डीएसपी,7 इंस्पेक्टर,37 सब इंस्पेक्टर,12 अतिरिक्त सब इंस्पेक्टर,532 हेड कांस्टेबल/ कांस्टेबल,51 वन कर्मी,810 होमगार्ड, 206 पीआरडी,2 प्लाटून एसएसबी 1 प्लाटून आईटीबीपी, 2 कंपनी पीएसी लगाई गई है।

इस अवसर पर एआरओ/एसडीएम कपकोट अनुराग आर्य, बागेश्वर मोनिका,सीओ पुलिस अंकित कण्डारी सहित अर्द्धसैनिक बलों के अधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
P

यह भी पढ़ें 👉  एक जुलाई 2024 से लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के विषय पर मीडिया कार्यशाला का पुलिस मुख्यालय में किया गया आयोजन
Share on whatsapp