logo

मणिपुर घटना पर कांग्रेस पार्टी में उबाल, केंद्र सरकार का फूंका पुतला

खबर शेयर करें -

मणिपुर में हुए जघन्य अपराध को लेकर कांग्रेस पार्टी ने घोर निंदा की। महिला कांग्रेस अध्यक्ष गोपा धपोला के नेतृत्व में एसबीआई तिराहे पर मणिपुर में बेटियों के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर   एसबीआई तिराहे पर केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। 

महिला अध्यक्ष ने कहा की कि देश के लोगो को आज आपस में लड़ाने का काम किया जा रहा है। केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा इस सब को रोकने के जगह उसे बढ़ावा दिया जा रहा है आज महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार आज बेटियों के जघन्य अपराध पर कार्रवाई करने से बच रही है।

वही पूर्व सांसद राज्यसभा प्रदीप टम्टा ने बताया कि देश की सरकार को ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर खुलकर आगे आना चाहिए उन्होंने कहा कि 3 महीने से मणिपुर जल रहा है जिस तरह से इस जघन्य अपराध का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मणिपुर में किस तरह से ऐसे हादसे हो रहे होंगे उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने कहा वह केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि त्वरित रूप से ऐसी सरकार को बर्खास्त करें और ऐसे जघन्य अपराध करने वाले लोगों को सख्त से सख्त सजा देने का काम करें।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

वहीं कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष भगवत सिंह डसीला ने बताया कि देश में आज जगह-जगह हिंसा की वारदातें हो रही है मणिपुर सबसे अधिक इससे प्रभावित हुआ है उन्होंने कहा कि जिस तरीके से वहां महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है वह काफी निंदनीय है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने त्वरित रूप से इस में आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए जिससे आने वाले समय में ऐसे लोगों को नजीर मिल सके उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आज लगातार हो रहे हैं इंसानों को रोकने में पूरी तरह से विफल नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत

वही पूर्व विधायक ललित फर्सवाण ने बताया कि देश आज रो रहा है मणिपुर की घटना दें पूरे देश के साथ विश्व में भी सोचने पर लोगों को मजबूर कर दिया है जिस तरीके से यह घटना हुई है वह भारत जैसे लोकतांत्रिक देश के लिए काफी खतरनाक है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाते हुए अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए लेकिन सरकार इस मामले में पूरी तरह से फेल नजर आ रही है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश अट्ठानी ने कहा कि मणिपुर मैं जघन्य अपराध हुआ है इसके लिए किसी भी अपराधी को माफ नहीं किया जा सकता है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इसके लिए त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए सभी अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए साथ ही राज्य सरकार के मुख्यमंत्री को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

इस मौके पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजेंद्र टंगड़िया,देवेंद्र परिहार,विनोद पाठक, सुनील भंडारी, कवि जोशी, पूजा आर्या, रूपा कोरंगा, राजेन्द्र परिहार, लक्ष्मी धर्म शक्तु आदि मौजूद रहे।

Share on whatsapp