logo

सीएम धामी ने आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक चिकित्सा की भर्ती प्रक्रिया को रोके जाने के दिए निर्देश

खबर शेयर करें -

सीएम धामी ने आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक चिकित्सा की भर्ती प्रक्रिया को रोके जाने के निर्देश दिए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर चल रही प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस पर त्वरित एक्शन लिया है।

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से की जा रही भर्तियां वैसे तो समय-समय पर सवालों के घेरे में रही हैं। इस बार आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक में हो रही चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती पर आरोप लगाए गए हैं। सीएम धामी ने भी इन आरोपों को गंभीर माना है। और मुख्य सचिव को फौरन इन भर्तियों की प्रक्रिया को रोके जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  न्यायालय ने रिश्वत लेने के मामले में पटवारी को सुनाई तीन साल के कठोर कारावास की सजा, 25 हजार का लगाया जुर्माना

राज्य में विभिन्न पदों पर हो रही भर्तियों को लेकर धामी सरकार विशेष एहतियात बरत रही है. इस कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर मुख्यमंत्री ने प्रक्रिया को रोके जाने और शिकायत पर फोरन संज्ञान लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री ऋषभ रावत ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक चिकित्सा की भर्ती में लगातार कई तरह की शिकायतें मिल रही थी. इसी को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र देते हुए भर्ती प्रक्रिया में जांच की मांग की गई थी.

यह भी पढ़ें 👉  एक जुलाई 2024 से लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के विषय पर मीडिया कार्यशाला का पुलिस मुख्यालय में किया गया आयोजन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक चिकित्सा की भर्ती के दौरान इंटरव्यू में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. उनका कहना है कि उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से इंटरव्यू के दौरान कई अभ्यर्थियों को इतने नंबर दे दिए गए हैं जिसके कारण वे आसानी से इस भर्ती में चयनित हो जाएंगे.

होम्योपैथिक चिकित्सा सेवाओं के लिए हो रही चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के साक्षात्कार को स्थगित करने का भी निर्णय ले लिया गया है. होम्योपैथिक चिकित्सा सेवाओं में कुल 24 पदों पर नियुक्ति होनी है. इसके लिए 4 अगस्त को साक्षात्कार किए जाने थे. अब उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से साक्षात्कार को स्थगित करने की जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें 👉  मानसून काल के लिए सतर्क रहें सभी विभाग, जिलाधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश
Share on whatsapp