logo

उत्तराखंड के नकलरोधी कानून को देश में लागू करेगी केंद्र सरकार,लोकसभा में पेश हुआ बिल

खबर शेयर करें -

धामी सरकार के नकलरोधी कानून को केंद्र सरकार भी देश में लागू करने जा रही है। कल लोकसभा में केंद्र सरकार ने बिल पेश कर उत्तराखंड सरकार के कठोर नकलरोधी कानून पर भी अपनी मुहर लगा दी है। सीएम धामी ने कहा ये नकलरोधी कानून, नकल माफियों पर न सिर्फ शिकंजा कसेगी बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं की सुरक्षा के लिए भी नजीर पेश करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  धारचूला में अतिवृष्टि से कूलागाड़ वैली ब्रिज के पास मलबा हुआ जमा, कुलागाड़ में भारी मलबा और बोल्डर आने से उसका प्रवाह रुका

केंद्र सरकार ने लोकसभा में लोक परीक्षा अनुचित साधन निवारण बिल पेश किया है। यह बिल जल्द ही देश में नकलरोधी कानून का रूप लेगा। उत्तराखंड में इस तरह का कानून धामी सरकार में फरवरी 2023 में लागू हो चुका है। यह नकलरोधी कानून देश के सबसे कठोर कानूनों में शुमार है। धामी सरकार के इस नकलरोधी कानून को केंद्र ने भी मॉडल के रूप में लिया है। अब जल्द इसे देशभर में लागू करने का निर्णय लिया है। कठोर नकलरोधी कानून ने नकल माफियाओं पर शिकंजा कसा है।

यह भी पढ़ें 👉  टनकपुर बागेश्वर रेल मार्ग को लेकर सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप,कहा हमे ठगने का किया जा रहा है काम, किया प्रदर्शन

सीएम धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भविष्य को देखने वाले हैं। उन्होंने कहा युवाओं और प्रतिभागियों को किस प्रकार की कठिनाइयां आती हैं पीएम उसको भली भांति समझते हैं। पीएम हर वो काम करते हैं जिसकी देश को आवश्यकता होती है। लिहाजा, नकलरोधी कानून की देश को जरूरत है, जो पीएम मोदी के नेतृत्व में धरातल पर उतर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  भारी बारिश के चलते 12 जुलाई को नैनीताल जिले के सभी स्कूल रहेंगे बंद
Share on whatsapp