logo

स्कूल परिसर में वॉल पेंटिंग कर मतदाताओं को किया जागरूक,विभिन्न स्कूलों के बच्चो ने किया प्रतिभाग

खबर शेयर करें -

बागेश्वर में अटल उत्कृष्ट पदम सिंह परिहार राजकीय इंटर कॉलेज वज्यूला में स्वीप टीम बागेश्वर द्वारा कला समन्वयक राजेश्वरी कार्की एवं डॉ. हरीश दफौटी के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता के तहत वॉल पेंटिंग का आयोजन किया गया। वॉल पेंटिंग में राइका वज्यूला,
जनता जूनियर हाईस्कूल अयारतोली, राउमावि कोट फुलवाड़ी आदि के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभा किया। और मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु विभिन्न स्लोगनों,सी विजील एप्प, सक्षम एप्प आदि की सुंदर वॉल पेंटिंग्स बनाई गई । कला समन्वयक राजेश्वरी कार्की ने कहा की इन सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य लोकतंत्र के भाग्य विधाता जागरूक मतदाता को मतदान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित करना है। डॉ. दफौटी ने बताया कि इन विभिन्न एप्पों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान में शत प्रतिशत प्रतिभाग करने का प्रयास किया जा रहा है। और लोकतंत्र के इस त्यौहार में सबको एक प्रण करना है कि उन्हें हर हाल में वोट करना है। सहायक नोडल अधिकारी आलोक पाण्डे ने बताया कि सी विजील एप्प के माध्यम से ऐसे लोगों की शिकायत मतदाता विभागों में कर सकते हैं जो किसी भी प्रकार का लालच देकर मतदान को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं और कुछ अनैतिक प्रयासों से वोटरों को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं। इसमें ऐसे लोग जो शराब पैसे कुछ लालच देकर मतदान को प्रभावित करने का काम करते हैं उन सभी लोगों की फोटो,वीडियो,ऑडियो आदि को अपलोड कर सक्षम विभाग को भेजा जा सकता है। जिससे त्वरित कार्यवाही होती है और आरोपी पर कठोरतम सजा दी जाती है। साथ ही इस आयोजन के बीच में ही कन्हैया वर्मा सदस्य स्वीप टीम द्वारा मतदाता जागरूकता सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य राइका वज्यूला दीपक आर्य ,मोहन राम, हरीश चौहान ,आर के मिश्रा, उमेश जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला

वही स्वीप टीम ने टाना ,खौलसीर ,सैंज आदि क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक करते हुए शतप्रतिशत मताधिकार करने का आग्रह किया।साथ ही रा.इ.का.सैंज में मतदाता शपथ दिलाई गई। मतदान हेतु मतदाताओं से हस्ताक्षर भी कराये गये। टीम के सदस्यों राजीव निगम, प्रकाश टाकुली, ललित मोहन जोशी ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मतदाता हेल्पलाइन 1950,C-Vigil, voter helpline app आदि की जानकारी भी मतदाताओं को दी।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत
Share on whatsapp