logo

ट्रैवल एजेंसी ने चारधाम तीर्थ यात्रियों के फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर ठगे 65 हजार

खबर शेयर करें -

चार धाम यात्रा में 21 जून तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद है। और ऑफलाइन पंजीकरण भी 31 मई तक के लिए बंद किए गए है। इस बीच कई ठग यात्रियों को यात्रा के नाम पर ठगने का काम कर रहे है। ऐसा ही एक मामला यात्रियों के बीच सामने आया है। जहां एक ट्रैवल एजेंट ने तीर्थ यात्रियों को चारधाम का फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन थमा दिया। जिसमे 6 यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी निकले।

ऋषिकेश में पुलिस चारधाम तीर्थ यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चेक कर रही थी। जिसमे झारखंड के 6 तीर्थ यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी निकले। जांच में सामने आया है कि ट्रैवल एजेंट ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारिखों को बदला था। यात्रियों ने नोएडा की ट्रैवल एजेंसी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को अवमानना नोटिस किया जारी

पुलिस ने यात्रियों की शिकायत पर आरोपी ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही यात्रियों की आगे की यात्रा को पूरी करने के लिये प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था की गई है। वही यात्रियों की एक सदस्य प्रिया कुमारी सिंह, निवासी मल्टी लक्सेरिया सिटी, बोकारो झारखंड ने उनके द्वारा अपने 06 सदस्यीय दल का एक धाम के लिए नोयडा स्थित Explore Raahein Travel एजेंसी ने पंजीकरण कराया था। जिसके एवज में उन्होंने 65 हजार रुपये का भुगतान किया।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी
Share on whatsapp