logo

युवा पीढ़ी के कंधों पर देश का भविष्य : कोश्यारी

खबर शेयर करें -

युवा पीढ़ी के कंधों पर देश का भविष्य: कोश्यारी
युवा पीढ़ी नशे से दूर रहने का लें संकल्प: कोश्यारी
हमको अपनी सांस्कृतिक धरोहर को बचाना होगा : भगत सिंह कोश्यारी

पूरे विश्व की नजरे आज भारत के युवा पीढ़ी पर टिकी है – एडवोकेट ललित जोशी

सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून व उत्तराखण्ड डिफेंस एकेडमी देहरादून द्वारा 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने सीआईएमएस कैंपस में ध्वारोहण कर सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। ध्वजारोहण के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया, इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पहाड़ी भाषा में सरस्वती वंदना की सुंदर प्रस्तुती दी। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कॉलेज परिसर में सभी अतिथियों का स्वागत किया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने मुख्य अतिथि को कॉलेज में संचालित गतिविधियों से भी अवगत कराया और संस्थान द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों पर भी प्रकाश डाला और अवगत कराया कि उनके संस्थान ने प्रत्येक वर्ष प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर 300 बच्चों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा प्रदान करने का संकल्प लिया है, और कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को भी निशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान की।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हम आजादी की 77वां जश्न मना रहे हैं। यह आजादी हमें यूं ही नही मिली, इसके लिए हमारे पूर्वजों व सेनानियों ने अपना बलिदान दिया है। और अब आपकी जिम्मेदारी है कि देश की आजादी एवं मां भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महानायकों का स्मरण करते हुए अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने का काम आपको करना होगा।
उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपनी मातृभाषा से जुड़े रहने की अपील की, उन्होंने कहा कि कोई किसी भी राज्य का क्यों ना हो लेकिन उसे अपनी मातृ भाषा नहीं भूलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भावी भारत आपके कंधों पर हैं, और आज हम सबको संकल्प लेना होगा कि हम समाज के हित में कार्य करें। और नशे से भी दूर रहें। उन्होंने सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी द्वारा नशे के खिलाफ किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की। कार्यक्रम में सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश चन्द्र जोशी, सीआईएमएस कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय जोशी, डॉयरेक्टर केदार सिंह अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी मेजर (रिटा.) ललित सामंत, डिप्टी डायरेक्टर देवल शर्मा,प्रधानाचार्या डॉ. सुमन वशिष्ठ, उप प्रधानाचार्य रबीन्द्र कुमार झा, मोहित बिष्ट, शिवानी बिष्ट,शिक्षक एवं कर्मचारीगण सहित 1000 से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत
Share on whatsapp