logo

नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को आंध्र प्रदेश से किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड के नैनीताल को बम से उड़ाने की चेतावनी भरी मेल पुलिस के इंस्ट्राग्रेंम पेज में डालने वाले को एस.टी.एफ.ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। भारी पुलिस सुरक्षा में नितिन उर्फ ‘खालिद’ को मैडिकल के लिए बी.डी.पाण्डे अस्पताल लाया गया।

वर्ष 2022 में नैनीताल पुलिस के ऑफिशियल इंस्ट्राग्रेंम पेज पर किसी नितिन शर्मा नामक यूजर ने टैग कर लिखा “We will blast bomb in different parts of Nanital within 24 hours, all the bombs will blast and Hijbul Mujahideen takes the responsibility” यानी “हम नैनीताल के अलग अलग स्थानों में 24 घंटे के भीतर बम विस्फोट करेंगे। हर बम फूटेगा और हिजबुल मुजाहिद्दीन इसकी जिम्मेदारी लेता है”।

पुलिस को ऐसे ही दो धमकी भरे संदेश मिले। राष्ट्रीय सुरक्षा और बम बिस्फोट से जनहानि के खतरे को देखते हुए तल्लीताल थाने में 40/23 धारा 66 एफ आई.टी.एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  काली नदी में गिरा वाहन,महिला की मौत, पूर्ति निरीक्षक सहित दो लोग लापता

उच्चाधिकारियों ने मामले को तुरंत क्राइम पुलिस स्टेशन को स्थानातरित किया। एस.टी.एफ.की दो टीमों का गठन किया गया, जिसमें एक टीम को तकनीकी विश्लेषण का दायित्व सौंपा गया और दूसरी टीम को अभियोग के सफल अनावरण के लिए विवेचना दी गयी। संदिग्ध व्यक्ति का नाम दिल्ली निवासी नितिन शर्मा ज्ञात हुआ।

जानकारी मिली कि नितिन ने अपना धर्म परिवर्तन कर ‘खालिद’ नाम से पहचाना बनाई और हाल निवास आन्ध्रप्रदेश बनाया। नितिन उर्फ ‘खालिद’ ने 4 अक्टूबर 2022 को नैनीताल कन्ट्रोल रुम को इस प्रकार की भ्रामक सूचना दी थी, जिसमें नैनीताल के अलग अलग स्थानों को बम बलास्ट करने की सूचना दी गयी थी।

एस.एस.पी.पंकज भट्ट ने बताया की एस.टी.एफ.की टीम आंध्र प्रदेश से आरोपी को गिरफ्तार कर के लाई है। आज दोपहर आरोपी ‘खालिद’ को मैडिकल के लिए नैनीताल के बी.डी.पाण्डे अस्पताल में लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नैनीताल पुलिस के ऑफिशियल पेज पर नितिन शर्मा नाम से फेसबुक यूजर द्वारा We will blast bomb in different parts of nanital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility दो धमकी भरे संदेश प्राप्त हुआ, जो कि राष्ट्रीय सुरक्षा और बम बिस्फोट से मानव जीवन को क्षति पहुँचाने सम्बन्धित प्रकरण के सम्बन्ध में थाना तल्लीताल जनपद नैनीताल में मु0अ0सं0 40/23 धारा 66 एफ आईटीएक्ट में पंजीकृत किया गया। अभियोग की विवेचना तत्काल उच्चाधिकारीगणों के निर्देशन पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को स्थानातरित की गयी।

बनाया गया तथा फर्जी फेसबुक अकाउन्ट बनाकर उक्त अकाउन्ट को चलाया गया ।इसके पश्चात उक्त व्यक्ति द्वारा दिनाँक 27.07.2023 को फर्जी मेल आईडी व फेसबुक का प्रयोग कर उसके द्वारा नैनीताल पुलिस को इस प्रकार से धमकि भरा सन्देश हिसबुल मुजाहिद्दीन के नाम से प्रेषित कर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाले जाने सम्बन्धी गम्भीर अपराध कारित किया गया।
 

यह भी पढ़ें 👉  एसओजी टीम ने 908 ग्राम चरस के साथ तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम में —-

अंकुश मिश्रा – पुलिस उपाधीक्षक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड,देहरादून।
2- विकास भारद्वाज – निरीक्षक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड,देहरादून।
3- राजेश ध्यानी –  उप निरीक्षक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड,देहरादून।
4- राजीव सेमवाल – उप निरीक्षक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड,देहरादून।
5- शादाब अली – आरक्षी साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड,देहरादून।

Share on whatsapp