logo

बीआरपी और सीआरपी के 955 पदों को भरने के आदेश जारी

खबर शेयर करें -

युवाओं के लिए अच्छी खबर, शिक्षा विभाग में बीआरपी और सीआरपी के पदों को भरने का आदेश जारी, लेकिन सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए भी कोटा तय हुवा है।

65 साल तक के सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मिलेगी नौकरी, आदेश जारी शिक्षा विभाग उत्तराखंड में 65 साल के सेवानिवृत्त शिक्षक भी संकुल और ब्लॉक संदर्भ व्यक्ति के पद पर नियुक्ति पा सकेंगे। शिक्षा विभाग में 65 साल के सेवानिवृत्त शिक्षक भी संकुल और ब्लॉक संदर्भ व्यक्ति के पद पर नियुक्ति पा सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  पोलिंग बूथ के अंदर ईवीएम मशीन की वीडियो बनाना युवक को पड़ा भारी

955 पदों पर आउटसोर्स से होने वाली नियुक्तियों के लिए शासन ने सेवा शर्तें तय करते हुए आदेश जारी कर दिया। इसमें सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए 10 प्रतिशत पद रखे गए हैं। जबकि अन्य के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 से 42 वर्ष रखी गई है शासन ने सीआरपी और बीआरपी के पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। शिक्षा सचिव रविनाथ रामन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिस विषय के सीआरपी, बीआरपी की तैनाती की जाएगी, उसके लिए अभ्यर्थी के उस विषय में स्नातकोत्तर में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  मतदान करने आए एक व्यक्ति ने यहां ईवीएम मशीन जमीन में पटकी, पुलिस ने लिया हिरासत में

अभ्यर्थी के पास सीटीईटी या यूटीईटी का प्रमाण पत्र होने के साथ ही उसे कंप्यूटर में सामान्य कार्य में दक्ष होना चाहिए। आदेश में कहा गया है कि मानदेय केंद्र सरकार की ओर से तय अधिकतम सीमा या आउटसोर्स एजेंसी से तय न्यूनतम जो भी हो दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित करें, राष्ट्रीय निर्माण में योगदान दें, थीम के तहत अग्निशमन सेवा सप्ताह का हुआ शुभारंभ
Share on whatsapp