logo

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् के कांडा महाविधालय को बी ग्रेड दिए जाने पर उच्च शिक्षा मंत्री ने 5 लाख प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया

खबर शेयर करें -

राजकीय महाविद्यालय काण्डा को नैक द्वारा बी ग्रेड प्रदान किए जाने पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ० धन सिंह रावत ने 5 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

दून विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजकीय महाविद्यालय काण्डा, बागेश्वर को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ० धन सिंह रावत द्वारा महाविद्यालय को नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद्) में 2.12 अंको के साथ बी ग्रेड प्राप्त करने पर 5 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया जिसे महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० मधुलिका पाठक के द्वारा प्राप्त किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

महाविद्यालय की प्राचार्य द्वारा इस अवसर पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए इसे महाविद्यालय के लिए अत्यंत हर्ष एवं गौरवान्वित करने वाला क्षण बताया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का ध्येय विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। साथ ही, महाविद्यालय नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति – 2020 के उद्देश्यों शिक्षा में तकनीक एवं प्रौद्योगिकी का उपयोग करना, शिक्षा को रोजगारपरक बनाना, विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करना आदि को क्रियान्वित करने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने हेतु महाविद्यालय में शीघ्र ही देवभूमि उद्यमिता योजना के तहत कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को स्वरोजगार एवं उद्यमिता हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय काण्डा बागेश्वर, बागेश्वर जिले का प्रथम महाविद्यालय है जिसे नैक द्वारा ग्रेड प्रदान किया गया है और महाविद्यालय को प्राप्त बी ग्रेड 2028 तक के लिए मान्य होगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है जिसके फलस्वरूप महाविद्यालय को बी ग्रेड प्राप्त हुआ है और महाविद्यालय अब पूर्व से अधिक उत्साह एवं सामर्थ्य के साथ अपने संसाधनों का उपयोग करते हुए विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का कार्य करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी
Share on whatsapp