logo

तीन गोल्ड जीतकर घर पहुंचे संतोष का हुआ भव्य स्वागत,विश्व पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीते थे तीन गोल्ड मेडल

खबर शेयर करें -

बागेश्वर के संतोष कुमार ने कनाडा में चल रही विश्व पुलिस प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाते हुए तीरंदाजी में तीन स्वर्ण पदक जीते थे। आज उनके घर पहुंचने पर स्थानीय लोगो और खेल प्रेमियों ने खुशी जताते हुए उनका भव्य स्वागत किया।

बागेश्वर मेहनरबुंगा निवासी संतोष कुमार ने प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेहनरबूंगा और इंटर तक की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर से हासिल की। बागेश्वर महाविद्यालय से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई के वक्त ही वह पुलिस में भर्ती हो गए। पुलिस में भर्ती होने के बाद उन्होंने खेल में कदम बढ़ाते हुए तीरंदाजी सीखी। रुद्रपुर में तैनात संतोष ने एक अगस्त को कनाडा में चल रही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहला पदक और दो अगस्त को दूसरा स्वर्ण पदक जीता। वही तीसरा स्वर्ण पदक 3 अगस्त को जीता।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

बागेश्वर पहुंचने पर संतोष ने बताया की उन्होंने ऑल इंडिया गेम्स में चार मेडल, नेशनल गेम्स में चार मेडल और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में एक मेडल समेत कुल 11 पदक जीत चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अभी तक तीरंदाजी में चार स्वर्ण पदक जीते है। वही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 3 स्वर्ण जीत चुके हैं

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला

आज बागेश्वर पहुंचने पर उनका स्थानीय लोगो और खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पिता देव राम, माता चंपा देवी, पत्नी सीमा और ताऊ रमेश चंद्र खयाली राम,नंद किशोर,गोपाल सिंह बिष्ट, कैलाश गड़िया, मदन सिंह, रमेश चंद्र राज आदि ने स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत
Share on whatsapp