logo

राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में ध्रुव नेगी व ध्रुव रावत, महिला वर्ग में मनसा रावत गायत्री रावत का रहा दबदबा

खबर शेयर करें -

बागेश्वर इंडोर स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आज भव्य समापन हो गया है। पूरी प्रतियोगिता में कुल 18 टीमों ने प्रतिभाग किया। पूरी प्रतियोगिता में 270 मैच खेले गए। 331 राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय खिलाड़ीयो ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

बागेश्वर जिले में पहली बार राज्य स्तरीय बैटमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमे कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय खिलाड़ियों ने भी प्रतिभाग किया। बैटमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दीपक खेतवाल ने बताया की जिले में पहली बार हो रहे आयोजन से काफी उम्मीदें थी जो साकार भी हुई है। इस तरह के आयोजन होने से स्थानीय खेल प्रेमियों को भी आगे बढ़ने का उत्साह जगता है। बतौर एक खिलाड़ी होने के नाते ऐसे आयोजन हर बार जिले में होते रहने चाहिए।

वही आज खेले गए फाइनल मुकाबले में अंडर 19 पुरुष वर्ग में ध्रुव नेगी ने सूर्याक्ष रावत को 21-16, 21-14 से पराजित किया। अंडर 19 महिला वर्ग गायत्री रावत ने कनक कलाकोटी को 21-8, 21-4 से पराजित किया। सीनियर ओपन पुरुष वर्ग में ध्रुव रावत ने ध्रुव नेगी को 17-21, 21-15, 21-18 से पराजित किया। सीनियर ओपन महिला वर्ग में उन्नति बिष्ट ने स्नेहा रजवार को 21-16, 21-11 से पराजित किया। मिक्स डबल सीनियर ओपन वर्ग ध्रुव रावत व मनसा रावत ने 22-20, 17-21, 21-14 से सोहिल अहमद व राजेश्री गर्ग को पराजित किया। गर्ल्स डबल अंडर 19 गायत्री रावत व मनसा रावत ने अंसुका जुयाल व कनक कलाकोटी को चोट लगने से बाहर होने पर पराजित किया। बॉयज डबल अंडर 19 में अभिनव व गर्व साहनी ने 21-14, 21- 14 से आदित्य कनवाल व सिद्धार्थ रावत को पराजित किया। मिक्स डबल अंडर 19 में गर्व साहनी व एंजल पुनेरा ने 21-17, 21-19 से पराजित किया। अंडर 19 गर्ल्स सिंगल में गायत्री रावत ने कनक कलाकोटी को 21-08, 21-04 से पराजित किया। मिक्स डबल अंडर 19 में गर्व साहनी व एंजल पुनेरा ने 21-17, 21-19 से शोर्या पंत व कनक कलाकोटी को पराजित किया। मिक्स डबल सीनियर में ध्रुव रावत व ध्रुव नेगी ने 21-11, 23-21 शशांक छेत्री व सोहेल अहमद को पराजित किया।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

बैटमिंटन ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष तरुण खेतवाल ने बताया की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जितने भी प्रतिभागी यहा जीते है वो सभी ईस्ट जोन कोलकाता में होने वाली प्रतियोगिता प्रतिभाग करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता को लेकर प्रतिभागियों ने बताया कि बागेश्वर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना काफी अच्छा लगा। यहां का सरयू नदी के किनारे प्राकृतिक नजारों के बीच खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा। ऐसे प्राकृतिक माहौल में खेलने का लाभ भी मिला। यहां बैटमिंटन एसोसिएशन ने काफी बेहतर व्यवस्था की थी। जो अन्य जगहों के मुकाबले सबसे अच्छा था।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला

इस मौके पर विधायक सुरेश गड़िया, जिलाधिकारी अनुराधा पाल,पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, दीपक खेतवाल, डी के सेन, बी एस मनकोटी, अजय चंदोला, कुंदन मटियानी, भरत रावल,शुभम साह, केदार मेहता, तरुण खेतवाल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ हरीश दफौटी ने किया।

Share on whatsapp