logo

सीएम धामी ने बाजपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा,किसानों से भी की मुलाकात

खबर शेयर करें -

सीएम धामी ने उधमसिंह नगर के दौरे पर सबसे पहले बाजपुर पहुंचकर लेबड़ा नदी के आस-पास रहने वाले लोगों के मुलाकात की और अधिकारियों से बाढ़ के समाधान की चर्चा की। इसके बाद वह ‘भूमि बचाओ आंदोलन’ से जुड़े किसानों के प्रतिनिधिमंडल से भी मिले।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लेबड़ा नदी के पुल पर पहुंचकर नदी का निरीक्षण किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व गणमान्य व्यक्तियों से बाढ़ के कारणों तथा स्थाई समाधान के विषय में विस्तार से जानकारी ली। सीएम धामी ने बाजपुर की बाढ़ की समस्या के स्थाई समाधान हेतु मंडल आयुक्त दीपक रावत से फोन पर बात कर महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दीपक रावत को नैनीताल और ऊधम सिंह नगर के अधिकारियों के साथ आपसी समन्वय एवं तालमेल बनाकर संयुक्त निरीक्षण कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  एसओजी टीम ने 908 ग्राम चरस के साथ तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन व सिंचाई विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए कि जब तक स्थाई समाधान नहीं हो जाता, तब तक के लिए अस्थाई बाढ़ सुरक्षा कार्य करा लिए जाएं। ताकि अगली बरसात में क्षेत्रवासियों को इस प्रकार की समस्या से ना जूझना पड़े। उन्होंने बाढ़ से निजात हेतु राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि के अंतर्गत तात्कालिक कार्य कराने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए। इस दौरान बाजपुर में भूमि बचाओ आन्दोलन से जुड़े 5 किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सिंचाई विभाग अतिथि गृह में मिला।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ी राज्य का अस्तित्व खत्म करने का किया जा रहा है काम,हाईकोर्ट को पहाड़ में ही होना चाहिए शिफ्ट : बॉबी पवार

प्रतिनिधिमंडल ने बाजपुर के 20 गांवों की 5838 एकड़ भूमि पर मालिकाना हक दिए जाने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार जटिल से जटिल समस्याओं के निस्तारण हेतु सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण के मंत्र पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बाजपुर की भूमि समस्या के स्थाई समाधान हेतु सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। समस्या के निस्तारण में कुछ समय अवश्य लग रहा है। परंतु समस्या के निस्तारण हेतु सकारात्मक सोच के साथ तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE 12TH RESULT: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट
Share on whatsapp