logo

सीएम धामी ने ऋषिकेश में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई निरीक्षण

खबर शेयर करें -

मॉनसून की बारिश ने लोगो की मुसीबत जमकर बड़ाई है। जगह जगह कई जगहों पर सड़कें बह गई हैं तो कई पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नदियां उफान पर बह रही हैं। जिसके चलते निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। खासकर ऋषिकेश और यमकेश्वर ब्लॉक के मोहनचट्टी में तबाही मची है। सीएम पुष्कर धामी ने हवाई निरीक्षण कर आपदाग्रस्त इलाकों का जायजा लिया। जिसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण बीते 48 घंटों में कई जगह नुकसान हुआ है। कई जगहों पर सड़कें बह गई है। साथ ही पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बारिश के मद्देनजर केदारनाथ यात्रा को अगले 2 दिनों के लिए रोक दी गई है। चारधाम यात्रा मार्गों पर स्थिति की लगातार समीक्षा की जा रही है। गंगा नदी का जलस्तर में बढ़ोत्तरी हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला

सीएम धामी ने आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा और पौड़ी डीएम आशीष चौहान को प्रभावित लोगों को जल्द से राहत व सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बारिश के मद्देनजर अलर्ट मोड में रहने की जरूरत है। कम से कम रिस्पॉन्स टाइम में प्रभावितों तक अधिकाधिक मदद पहुंचनी चाहिए। सरकार का पहला प्रयास है कि बरसात से जो चीजें अस्त व्यस्त हुई है उनको सामान्य किया जाए। आपदा से प्रभावित लोगों को त्वरित सहायता और राहत प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश
Share on whatsapp