logo

स्व. बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की जल्द बुलाएं बैठक : भट्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून। राज्य के पत्रकारों को सम्मानित करने के लिए गठित स्व0 रामप्रसाद बहुगणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की बीते एक वर्ष में एक भी बैठक आयोजित न होेने पर समिति के सदस्य त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने राज्य के मुख्य सचिव को रिमांडर भेज कर यथाशीघ्र समिति की बैठक आयोजित करने की मांग की है।

उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव जो स्व0 रामप्रसाद बहुगणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष भी हैं को भेजे पत्र में त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने पच्चीस मार्च को भेजे अपने पत्र का स्मरण कराते हुए कहा है कि समय रहते यह बैठक आयोजित न किये जाने से उक्त पुरस्कार हेतु पात्र पत्रकारों का चयन नहीं हो पाया। जिस कारण 30 मई, 2023 को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह राज्यस्तरीय पुरस्कार वितरित नहीं किये जा सके। उनके द्वारा कहा गया है कि शासन द्वारा सम्यक विचारोपरांत स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति के लिए पत्रकार नवीन थलेड़ी, अनुपम त्रिवेदी और उन्हें जून/जुलाई, 2022 में गैर सरकारी सदस्य के रूप में तीन वर्ष के लिए मनोनीत किया गया था। किन्तु वर्षभर में समिति की एक भी बैठक आयोजित नहीं की गई है।

भट्ट ने मुख्य सचिव समिति के अध्यक्ष को अनुस्मारक के माध्यम से पत्रकारों के हित में प्राप्त आवेदनों पर उचित कार्यवाही और लंबित कार्यों के निस्तारण हेतु यथाशीघ्र स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की बैठक आयोजित करने की मांग की है। पत्र की प्रति समिति के सदस्य महानिदेशक सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तराखण्ड को भी भेजी गयी है।

Share on whatsapp