logo

सीएम अल्पसंख्यक मेधावी बालिका प्रोत्साहन योजना के लिए 3 करोड़ रुपये की स्वीकृत

खबर शेयर करें -

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक मेधावी बालिका प्रोत्साहन योजना अंतर्गत 3 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है. यह धनराशि निदेशक अल्प संख्यक कल्याण विभाग को उपलब्ध कराई गई है. साथ ही मुख्यमंत्री घोषणा के तहत पिथौरागढ़ के अंतर्गत आने वाली आंतरिक सड़कों की मरम्मत के लिए इस वित्तीय वर्ष हेतु 1 करोड़ की धनराशि की वित्तीय स्वीकृति दी गई है.

साथ ही मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ के विधानसभा क्षेत्र धारचूला में विर्थी फॉल से खलिया टॉप, होकरा बालचंड कुंड, खलिया से हीरामणि, दालीगाड से थाला और सैणराथी से थाला तक ट्रैकिंग रूट के निर्माण के लिए इस वित्तीय वर्ष हेतु 1 करोड़ की राशि स्वीकृति की है. खडकोट स्थित आवासीय बस्ती के समीप निकासी नाली और पिथौरागड़ चंडाक और जीजीआईसी खडकोट आंतरिक मार्ग में सुरक्षात्मक कार्य किये जाने हेतु 93 लाख 27 हजार की वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति दी है.

यह भी पढ़ें 👉  न्यायालय ने रिश्वत लेने के मामले में पटवारी को सुनाई तीन साल के कठोर कारावास की सजा, 25 हजार का लगाया जुर्माना

उत्तरकाशी की नगर पंचायत पुरोला अंतर्गत आने वाले वार्ड नंबर 5 और 6 के आंतरिक मार्गों में कराए गये निर्माण कार्यों हेतु 56 लाख 68 हजार, हरिद्वार के रानीपुर अंतर्गत आने वाली नगर पालिका शिवाालिकनगर के नवोदय नगर कॉलोनी में सड़क निर्माण हेतु 23 लाख 32 हजार और नेहरू नगर कॉलोनी में सड़क निर्माण हेतु 23 लाख 34 हजार की वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है.इसके अलावा सीएम ने जनपद पौड़ी गढवाल के विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (किशोरी) सिम्मलचौड में महिला नशा मुक्ति केन्द्र की मरम्मत कार्य हेतु 60 लाख 14 हजार की धनराशि की वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है.

यह भी पढ़ें 👉  जिला अस्पताल बागेश्वर में विश्व नर्सिग डे धूमधाम से मनाया,फ्लोरेंस नाइटिंगेल के कार्यों को भी किया याद

मुख्यमंत्री धामी द्वारा मुख्यमंत्री घोषणा के तहत विधानसभा क्षेत्र, बागेश्वर के हरज्यू मंदिर दफौट, नीलेश्वर मंदिर और चंडिका देवी मंदिर के सौन्दर्यीकरण हेतु इस वित्तीय वर्ष के लिए 1 करोड़ रुपये, पौड़ी के चौबट्टाखाल अंतर्गत आने वाले सतपुली के निकट दंगलेश्वर महादेव मंदिर के स्नानागार और मंदिर के स्तरीय विकास हेतु 88.17 लाख रुपये, जसपुर के ग्राम हल्दूवासाहू में हिडिम्बा देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण हेतु 82.67 लाख रुपये, देहरादून के क्लेमेंटाउन स्थित रघुनाथ मंदिर गुरूद्वारा कॉलोनी, क्लेमेंटाउन देहरादून में सभागार और कक्ष बनाने के लिए 50.00 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है.

मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा क्षेत्र चंपावत के पौराणिक लधौनधूरा मेला स्थल का सौंदर्यीकरण हेतु 73.30 लाख रुपये, कोटद्वार के कौड़िया, सिद्धबली मंदिर, चिल्लरखाल, पाखरौं के सौंदर्यीकरण हेतु 48.51 लाख रुपये, पिथौरागढ़ के धारचूला़ में पंचकोटी देव मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 30.00 लाख रुपये, बागेश्वर के विधानसभा क्षेत्र कपकोट के अलखनाथ मंदिर, किलपारा और बज्येंण मंदिर, ढ़ाई ईजर के सौंदर्यीकरण हेतु कुल 85 लाख रुपये इस वित्तीय वर्ष के लिए स्वीकृत किए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  फर्जी प्रमाण पत्रों से 24 साल से नौकरी कर रहे शिक्षक को किया गया बर्खास्त
Share on whatsapp