logo

नीट परीक्षा गड़बड़ी में मुख्य आरोपियों में से एक देहरादून से गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के मुख्य आरोपियों में से एक गुरुग्राम के गंगाधर को देहरादून से ही गिरफ्तार किया गया है। पिछले दिनों गंगाधर देहरादून और मसूरी घूमने आया था। तभी सीबीआई ने उत्तराखंड पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड पुलिस को 25 जून को सूचना आई थी कि गुरुग्राम का गंगाधर देहरादून घूमने आया है। पुलिस ने गंगाधर के संबध में जानकारी जुटाई और उसे मसूरी जाते हुए पकड़ लिया। जब गंगाधर को पकड़ा तब उसका परिवार भी साथ था। मौके पर सीबीआई भी पहुंच गई। पुलिस के अनुसार गंगाधर को सीबीआई देहरादून शाखा के सुपुर्द कर दिया गया था। वही सीबीआई के सूत्रों ने पूछताछ के बारे में बताने से मना कर दिया, उनका कहना है कि मामला दिल्ली ब्रांच का है।

यह भी पढ़ें 👉  सुंदरढूंगा के देवीकुंड धाम में मां आनंदेश्वरी दुर्गा धाम मंदिर का निर्माण हुआ पूरा

आरोप है कि गंगाधर बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था और उसने पेपर लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई है। सीबीआई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद से मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है। हाल ही में बिहार के पटना की एक कोर्ट ने मामले के दो आरोपियों बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  अनुसूचित जाति और जनजाति मामलों के त्वरित निस्तारण के सीएम धामी ने दिए निर्देश
Share on whatsapp