logo

कैंची धाम में ड्रेस कोड लागू,मंदिर समिति ने बोर्ड लगाकर दी सूचना

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के कैंचीं धाम मंदिर में भी अब ड्रेस कोड लागू हो गया है। मंदिर के बाहर ‘अशोभनीय’ और ‘अमर्यादित’ कपड़े पहनकर प्रवेश न करने का बोर्ड लगा दिया गया है। इससे पहले नैनीताल के नयना देवी मंदिर समेत कुछ अन्य मंदिरों में भी इस तरह के बोर्ड लगा दिए गए थे।भवालीअल्मोड़ा मार्ग में कैंचीं धाम मंदिर स्थित है। यहां देश विदेश से महाराज नींब करौरी के भक्त और पर्यटक दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। एक वर्ष के भीतर मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा,बॉलीवुड कलाकार आशुतोष राणा, क्रिकेटर पीयूष चावला, कॉमेडियन भारती सिंह, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन लोवलीना बोर्गोहेन, बॉलीवुड कलाकार वरुण धवन, राजपाल यादव और भारती सिंह,रवि किशन,सामंथा रूथ प्रभु आदि ने भी हाल ही में कैंची धाम पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

भवालीअल्मोड़ा मार्ग में कैंचीं धाम मंदिर स्थित है। यहां देश विदेश से महाराज नींब करौरी के भक्त और पर्यटक दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। एक वर्ष के भीतर मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा,बॉलीवुड कलाकार आशुतोष राणा, क्रिकेटर पीयूष चावला, कॉमेडियन भारती सिंह, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन लोवलीना बोर्गोहेन, बॉलीवुड कलाकार वरुण धवन, राजपाल यादव और भारती सिंह,रवि किशन,सामंथा रूथ प्रभु आदि ने भी हाल ही में कैंची धाम पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला

मंदिर और बाबा पर भक्तों की आस्था उन्हें यहां खींच लाती है। लेकिन इसके अलावा यहां के धाम कुछ लोगों के लिए केवल एक पिकनिक स्पॉट बनकर रह गए हैं। कई भक्तों का कहना है कि लोग अमर्यादित और अनुशासनहीन तरीके से मंदिर में प्रवेश कर मंदिर की मर्यादा को तार तार कर जाते हैं।इसके बाद अब मंदिर ट्रस्ट ने अपनी बैठक में निर्णय लेकर मंदिर गेट पर एक बोर्ड लगा दिया है। बोर्ड में लिखा है कि श्री कैंचीं धाम(मंदिर)में दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से विनम्र निवेदन है कि वो मंदिर की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए ‘अमर्यादित’ और ‘अशोभनीय’ वस्त्र पहनकर मंदिर में प्रवेश न करें।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत
Share on whatsapp