logo

सीएम धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

खबर शेयर करें -

सीएम धामी ने कोटद्वार आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिलाधिकारी आशीष चौहान को जनपद में आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का चिन्हित कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए. साथ ही प्रभावितों के लिए जरूरी सामान जैसे कपड़े, राशन, पेयजल और विद्युत की व्यवस्था आपद मद से करने की बात कही है. इसके अलावा उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्षा ऋतु खंडूड़ी ने मुख्यमंत्री से प्रभावित लोगों के लिए प्रधानमंत्री अटल आवास के तहत लोगों को उचित स्थान पर आवास योजना की मांग की है.

सीएम हरिद्वार से कोटद्वार हैली पैड पहुंचे और फिर वहां से सनेह पट्टी के लालपानी, काशीरामपुर और गाड़ीघाट पुल कौड़ियां का दौरा किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने मालन नदी पर बने पुल का भी जायजा लिया. आपदा प्रभावित दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि कोटद्वार में नदियों के समीप रह रहे लोगों को घर खाली कर सुरक्षित दैवीय आपदा शिविरों में स्थापित किया जाए.

यह भी पढ़ें 👉  एसओजी टीम ने 908 ग्राम चरस के साथ तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

भीषण अतिवृष्टि और बादल फटने के बाद कोटद्वार के शहरी क्षेत्र में भारी तबाही हुई है. नदियों का जलस्तर से पिछले 70 वर्षों का रिकार्ड टूटा है. 13 जुलाई को मालन नदी पर बना पुल जमींदोज हो गया. इसी बीच एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. 8 अगस्त की रात पनियाली नदी के तेज बहाव में कौड़ियां पुल बहने से नदी का पानी गबर सिंह सेना कैंप व कौड़ियां गांव में भर गया, जबकि 9 अगस्त को बादल फटने से गाडीघाट पुल का एप्रोच खो नदी में समा गया. जिससे सिम्मचौड़ गांव में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  सड़क कटान से लेकर डामरीकरण तक की गुणवत्ता पर खाती के ग्रामीणों ने उठाए सवाल, किया प्रर्दशन

कोटद्वार में आई भीषण आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग को लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र रावत और युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष शांतनु रावत के नेतृव में एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम पुष्कर धामी से देहरादून आवास में मुलाकात की. साथ ही एक मांग पत्र भी प्रेषित किया है.

यह भी पढ़ें 👉  विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मंडलसेरा में बोर्ड परीक्षा में उतकृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों की माताओं को किया गया सम्मानित
Share on whatsapp