logo

ईद का पर्व जिले में धूमधाम से मनाया गया,सामूहिक रूप से ईदगाह में की गई नमाज अदा

खबर शेयर करें -

ईद का पर्व जिले में धूमधाम से मनाया गया,सामूहिक रूप से ईदगाह में की गई नमाज अदा

ईद उल अजहा का त्यौहार जिले भर में अकीदत, भाईचारे और सौहार्द के साथ मनाया गया। लोगों ने सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा की और अमन की दुआएं मांगीं। उसके बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हो गया, जो बुधवार शाम सूर्यास्त तक जारी रहेगा।

आज सुबह से ही मुस्लिम इलाकों में ईद का जश्न था। सुबह से ही लोग नमाज और कुर्बानी की तैयारियों में जुट गए। ईदगाह में ईद की नमाज अता की गई। इमाम मोहमद मुफ्ती बिलाल कासमी ने लोगों को कुर्बानी की फजीलत बताई। कहा कि यह बहुत बड़ा अमल है। इसकी नुमाइश न करें, बल्कि सादगी के साथ काम को अंजाम देें। उन्होंने ईद के मौके पर बुराइयों को छोड़ने और अच्छाई के रास्ते पर चलने की अपील की। नमाज अदा करने के बाद सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी। इसके बाद कुर्बानी का दौर चला। इस मौके पर जामा मस्जिद के हाजी असलम, हसीब सिद्धकी, अरसद अहमद,मौलाना आजम,मोहिउद्दीन अहमद तिवारी, आतिर असर तिवारी, मुख्तार अहमद तिवारी, शोएब मिक्की खान, हाजी हसीन, मो. मुस्तफा, मो. अरसद, तारिक हुसैन, नाजिम हुसैन,नाजिम राजा, रिजवान खान,जावेद हसन आदि थे।

यह भी पढ़ें 👉  कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल कठायतबाड़ा में अभिभावक संघ का गठन,संजय सिंह खेतवाल बने अध्यक्ष

*नमाज के बाद बुजुर्गो कब्रों में की दुआएं*

खुशी के इस मौके पर लोगों ने अपने मरहूम अजीजों को भी याद किया। ईद की नमाज के बाद कब्रिस्तान जाकर अपनी अजीजों और बुजुर्गों की कब्रों पर हाजिरी दी और दुआएं कीं।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा केदार का प्रतीकात्मक मंदिर करोड़ो हिंदुओं की आस्था पर ठेस पहुंचाने का प्रयास: पूर्व अध्यक्ष बद्री केदार समिति

*कांग्रेस ने लगाया स्टाल*

बागेश्वर। बकरीद पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईदगाह जाकर मुस्लिम भाईयों को बधाई दी इस दौरान उन्होंने कहा कि ईद पर्व सामाजिक सद्भाव व प्रेम का प्रतीक है। जो हमे निःस्वार्थ सेवा का संदेश देता है। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम भाइयों को पानी कोल्ड्रिंक वितरित किया। कार्यक्रम में राजेंद्र परिहार, कुंदन गोस्वामी, विनोद पाठक, ललित गोस्वामी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया में की जा रही अर्नगल बयानबाजी पर की प्राथमिकी दर्ज

कांग्रेस ने लगाया स्टाल

Share on whatsapp