logo

नर्सिंग भर्ती का शासनादेश जारी,1383 पदों पर होगी भर्ती

खबर शेयर करें -

संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण द्वारा बताया गया कि हमारा 1383 पदों पर चिकित्सा शिक्षा विभाग मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग भर्ती का शासनादेश आज प्राप्त हो गया है नर्सिंग अराजपत्रित सेवा नियमवाली2023 में 80% पद महिला और 20% पद पुरुष के होंगे 70% पद डिप्लोमा धारक और 30% डिग्री धारक को मिलेंगे

यह भर्ती वर्षवार मेरिट के आधार पर होगी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि हमारी यह भर्ती 12 वर्षों बाद आई है और हम लोगों ने नर्सिंग अधिकारी के रूप में अपने प्रदेश की सेवाएं बहुत न्यूनतम वेतन में दुर्गम अति दुर्गम स्थानों पर की है इन सभी के मध्य नजर माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत जी के अथक प्रयासों से और माननीय पुष्कर सिंह धामी जी के सहयोग से यह भर्ती पूरे 3000 पदों पर वर्षवार की गई है जिसमें की पहले चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में 3 जनवरी 2023 को 1564 पदों पर विज्ञापन हुआ था जिसका परिणाम घोषित 12 सितंबर 2023 को किया गया 1377 नर्सिंग अधिकारियों का चयन हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  काली नदी में गिरा वाहन,महिला की मौत, पूर्ति निरीक्षक सहित दो लोग लापता

जिनकी अभी नियुक्ति होनी है। और आज 1383 पदों के लिए भी शासनादेश संगठन को प्राप्त हुआ है कुल 3000 पदों पर नर्सिंग की भर्ती गतिमान है। जिसके लिए हमारा संगठन पूरे प्रदेश के हर जिले में माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत जी और माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी का आभार और धन्यवाद कार्यक्रम लगातार कर रहा है। इसी उपलक्ष्य में संगठन द्वारा रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  जिला अस्पताल बागेश्वर में विश्व नर्सिग डे धूमधाम से मनाया,फ्लोरेंस नाइटिंगेल के कार्यों को भी किया याद

सभी संविदा कर्मचारियों द्वारा माननीय मंत्री जी का कोटि-कोटि आभार और धन्यवाद प्रकट किया जा रहा है प्रदेश के इतिहास में पहली बार नर्सिंग अधिकारियों के 3000 पदों पर वर्षवार भर्ती की जा रही है जो की एक ऐतिहासिक फैसला है जिससे कि सारे नर्सिंग बेरोजगार बहुत ही उत्साहित हैं और लगातार डबल इंजन की सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं आज के प्रतिनिधि मंडल में संगठन के सचिव गोविंद सिंह रावत उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह जीना कोषाध्यक्ष रवि सिंह रावत प्रवक्ता अलका नेगी, हेमा, अमिता,नीतू रावत प्रतिमा, मीनाक्षी ममगाई नीरज वर्मा और आशीष राणा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी
Share on whatsapp