logo

गश्त के दौरान वनकर्मी पर बाघ ने किया हमला, हुई मौत

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क के कालागढ़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र में बाघ ने गश्त कर रहे एक वन कर्मी पर हमला कर दिया है। घायल वन कर्मी की उपचार के दौरान दर्दनाक मौत हो गई है। मृतक की पहचान पवन कुमार पुत्र धर्म सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी कालागढ़ के रूप में हुई है। वहीं सूचना मिलने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व अंतर्गत आने वाले कालागढ़ टाइगर रिज़र्व के रेंज पटेरपानी क्षेत्र स्थित पेटर तिराहे पर पवन कुमार गश्त कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  जिला अस्पताल बागेश्वर में विश्व नर्सिग डे धूमधाम से मनाया,फ्लोरेंस नाइटिंगेल के कार्यों को भी किया याद

तभी बाघ ने उन पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, इसी बीच अन्य वन कर्मियों द्वारा शोर मचाने पर अन्य श्रमिक और वन कर्मी मौके पर पहुंचे और हवाई फायर कर बाघ को भगाया। जानकारी देते हुए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की एसडीओ शालिनी जोशी ने बताया की गश्त के दौरान बाघ ने एक वन कर्मी पर हमला कर दिया है। साथ में मौजूद अन्य वन कर्मियों ने हल्ला करके अपनी जान बचाई, लेकिन बाघ पवन कुमार को झाड़ी में खींच कर ले गया। हालांकि अन्य श्रमिकों और वन कर्मियों के आने के बाद हवाई फायर की गई।

यह भी पढ़ें 👉  मासूम को घर के आंगन से उठा ले गया गुलदार, वन विभाग की टीम बच्चे की खोजबीन में जुटी

जिससे बाघ पवन कुमार को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया, घटना के बाद वन कर्मियों द्वारा तत्काल घायल पवन को इलाज के लिए निकटवर्ती चिकित्सालय पहुंचाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के कारण पवन की मौत हो गई है, वहीं अब क्षेत्र में वन कर्मियों द्वारा गश्त बढ़ा दी गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share on whatsapp