logo

सीएम धामी के 12 हजार करोड़ के करार पर कांग्रेस ने उठाए सवाल,आखों में धूल झोखने का लगाया आरोप

खबर शेयर करें -

सीएम धामी लंदन में करीब 12 हजार करोड़ से अधिक का अनुबंध करके वापस लौट आए है। सरकार का कहना है कि बड़ी संख्या में निवेशक राज्य में निवेश करेंगे जिससे राज्य का विकास होगा। दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि सीएम धामी जनता की आंखों में धूल झोंकने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2 दिन से लगातार यह माहौल बनाया जा रहा है कि राज्य में बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट आने वाला है। लेकिन यहां सिर्फ कॉपी पेस्ट है।

करन माहरा ने कहा कि जिस तरह 2018 में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने राज्य में इन्वेस्टमेंट को लेकर जो बातें बोली थी उसी तरह की बातें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी परोस रहे हैं। जिस तरह से त्रिवेंद्र रावत ने इन्वेस्टर समिट में 1 लाख करोड़ के अनुबंध साइन किए जाने की बात करते हुए कहा था कि इससे राज्य में पलायन रुकेगा और रिवर्स पलायन होगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि ठीक इसी तरह की बातें पुष्कर धामी रिपीट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

माहरा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लंदन में जिस उषा ब्रेको कंपनी के साथ 1 हजार करोड़ का करार किया है। यह कंपनी गाजियाबाद की है और उत्तराखंड में पहले से ही काम कर रही है। यह अनुबंध दिल्ली और गाजियाबाद में बैठकर किया जा सकता था। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार यह बताए कि नया इन्वेस्ट कहां है? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन्वेस्टर लाने के लिए राज्य के हालात माकुल होने चाहिए। उन्होंने पुरोला घटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और देहरादून डेंगू सिटी का जिक्र करते हुए कहा कि इस माहौल में कोई कंपनी इन्वेस्टमेंट करने क्यों आएगी।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश

सरकार पर निशाना साधते हुए माहरा ने कहा कि इन्वेस्टर समिट के नाम पर सरकार उत्तराखंड के लोगों की आंखों में धूल झोंकने के अलावा कुछ नहीं कर रही है। आभामंडल टीएसआर सरकार ने बनाया था। उसी तरह का आभामंडल उत्तराखंड में धामी सरकार बना रही है। सरकार को यह बताना चाहिए कि बेरोजगारी का आंकड़ा 1 साल में दोगुना कैसे हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के राहुल जोशी बने सेना में अफसर
Share on whatsapp