logo

उधम सिंह नगर पुलिस ने एक किलो से अधिक की स्मैक की बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

ऊधम सिंह नगर जिले की काशीपुर पुलिस ने एक किलो 24 ग्राम स्मैक के साथ एक नशे के सौदागर को गिरफ्तार किया है। बरामद स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए आंकी गई है।

कोतवाली काशीपुर में सबसे बड़ी स्मैक की खेप बरामदगी का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा मंजूनाथ टीसी ने बताया कि एक किलो 24 ग्राम स्मैक के साथ पुलिस ने एक नशे के तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसका नाम सुल्तान खाँ पुत्र स्वर्गीय नन्हे खाँ है। यह काशीपुर का ही रहने वाला है। आर्थिक तंगी के चलते नशे का सौदागर बन बैठा।

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कोतवाली काशीपुर पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान ढेला पक्ष के पास अभियुक्त सुल्तान खा को गिरफ्तार किया गया था। जिसकी तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस ने 1 किलो 24 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। अभियुक्त से उक्त बरामदगी के आधार पर कोतवाली काशीपुर पर मुकदमा एफआईआर संख्या -486/2023 धारा 8/21/60 NDPS ACT पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में चुनाव प्रचार का थमा शोर, अब डोर डोर चलेगा प्रचार

अभियुक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि वह बिजली मिस्री है घरेलू पारिवारिक जिम्मेदारी के कारण ज्यादा आर्थिक बोझ होने पर उसे पैसे की काफी जरूरत थी। वह कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहता था। इसी लालचवश वह रेशमा से मिला, रेशमा ने उसे अमरुद्दीन के जेल जाने तथा उसके लिये बड़ी मात्रा में काम करने तथा इसके एवज में कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का लालच दिया। लालचवश उसे रेशमा से हामी भर दी तथा बड़े पैमाने पर स्मैक बरेली से काशीपुर लाने लगा बरेली से स्मैक लाकर वह उस स्मैक को रेशमा के कहने पर काशीपुर क्षेत्र में अलग-अलग लोगों को बेचता था।

यह भी पढ़ें 👉  मतदान करने आए एक व्यक्ति ने यहां ईवीएम मशीन जमीन में पटकी, पुलिस ने लिया हिरासत में

     अभियुक्त ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि रेशमा के कहने पर उसने यह स्मैक रेशमा की दूसरी ड्रग्स पैडलर शमीम जहां पत्नी मौ0 जुनैद उर्फ बबलूढोडी व उसके बेटे अनस निवासी काशीपुर से उसके घर के पास से ली थी। जिसे उसने काशीपुर एवं कुण्डा क्षेत्र में अलग-अलग लोगो को सप्लाई करना था। यह स्मैक रेशमा ने फतेहगंज बरेली से अनस के हाथों शमीम जहां को भिजवावी थी। मुझे किस आदमी को देना है यह मुझे रेशमा ने फोन करके मुझे काशीपुर पहुंचने पर बताना था । जब तक मैं इस स्मैक को आगे देता तब तक पुलिस ने पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के राजेश ने उत्तीर्ण की सिविल सेवा परीक्षा, जिले का नाम किया रोशन

      आपको बता दे कि ऊधम सिंह नगर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी की है। इसके लिये डीजीपी सहित कुमायूँ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक ने ऊधम सिंह नगर पुलिस की पीठ थपथपाई है। साथ ही पुलिस उपमहानिरीक्षक ने टीम को पांच हज़ार रूपये देने की घोषणा भी की है।

Share on whatsapp