logo

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान रामलीला मंचन के समय राम के चरणों में झुकते ही हनुमान का अभिनय कर रहे कलाकार की हुई मौत (देखे वीडियो)

खबर शेयर करें -

अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान हरियाणा के भिवानी स्थित जैन चौक क्षेत्र में चल रही श्री रामलीला मंचन में हनुमान का अभिनय करते हुए सेवानिवृत्त अवर अभियंता हरीश कुमार की हार्टअटैक के चलते मौत हो गई। रामलीला मंच से ही हनुमान जी के कपड़ों में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आज दिन में जैन चौक क्षेत्र में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रामायण का मंचन किया जा रहा था। जिसमें एमसी कालोनी वासी सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार हनुमान का किरदार निभा रहे थे। जब वे भगवान श्रीराम के भजन पर झूम रहे थे तो अचानक ही भगवान श्रीराम बने कलाकार के कदमों में गिर गए। काफी देर तक तो सबको लगा कि वे मंचन करते हुए भगवान श्रीराम के पांव में पडे़ हुए अभिनय कर रहे हैं लेकिन वे काफी देर तक जब नहीं उठे तो अनिष्ट की आशंका हुई। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद खुशियों का माहौल मातम में बदल गया। उनकी डांस व मौत की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  अध्ययन : कोवैक्सीन लगवाने वाले 30 प्रतिशत से अधिक लोग एक साल बाद हुए बीमार

बता दे कि हरीश कुमार बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर अधिकारी थे. वो 25 सालों से रामलीला में हनुमान जी का रोल कर रहे थे। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि हनुमान जी का किरदार निभाने वाले हरीश कुमार उनके बेहतरीन कलाकार थे जिन्हें वह लंबे समय तक याद रखेंगे। अस्पताल के डॉ विनोद अंचल ने बताया कि हरीश कुमार को उनके अस्पताल में लाया गया था। अस्पताल में लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। उनके सहयोगियो ने कहा कि अचानक से उनकी मौत होना पूरे गांव लिए ऐसी क्षति है। जिसे कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  जेसीबी मशीन खाई में गिरी, ऑपरेटर की दुर्घटना में मौत, एक घायल
Share on whatsapp