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जनसमस्याओं पर सख्त डीएम: विद्युत आपूर्ति व संचार सेवा में लापरवाही पर अधिकारियों को फटकार, त्वरित समाधान के निर्देश

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बागेश्वर: जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने जिले में विद्युत आपूर्ति व संचार सेवाओं में लगातार आ रही बाधाओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए विभाग तत्काल प्रभाव से सुधारात्मक कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता, यूपीसीएल को चेताया कि मानसून के दौरान बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होना अत्यंत अस्वीकार्य है। तकनीकी कारणों से उत्पन्न किसी भी समस्या का समाधान तत्काल किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली जैसी आवश्यक सुविधा में लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

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संचार सेवाओं में बार-बार आ रही दिक्कतों पर जिलाधिकारी ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के अधिकारियों को भी फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने कहा कि संचार आम जनमानस के लिए एक मूलभूत सुविधा है और विभाग की कोई भी लापरवाही एवं नेटवर्क में अनियमितता एक बड़ी समस्या को जन्म दे सकती है, अतः इसमें किसी प्रकार की असावधानी अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि क्रैश बैरियर की फिटिंग के दौरान अक्सर ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, जिससे नेटवर्क सेवाएं बाधित होती हैं। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि BSNL, लोक निर्माण विभाग और अन्य संबंधित कार्यदायी एजेंसियों के मध्य समन्वय स्थापित कर इस समस्या का स्थायी समाधान निकाला जाए। सभी कार्यनिर्माण से पूर्ण समस्त विभाग का आपस में कार्यकुशलता एवं समन्वय स्थापित करना आवश्यक है।

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जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रशासन की प्राथमिकता आम जनता को सुविधाएं देना है। इसलिए सभी विभाग “जन-हित को सर्वोपरि” रखते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे और उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

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“कोई भी समस्या छोटी नहीं होती, और किसी भी सेवा में बाधा सीधे जनता के हितों पर असर डालती है। अतः सभी विभाग त्वरित, प्रभावी और संवेदनशील रवैये से कार्य करें।” – आशीष भटगांई, जिलाधिकारी बागेश्वर।

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