logo

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में किसके सिर सजेगा ताज? मतगणना की तैयारीया हुई पूरी

खबर शेयर करें -

बागेश्वर विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना कल 8 सितंबर को होगी। मतगणना 14 चरणों में होगी। इसके लिए आज डिग्री कॉलेज के सभागार में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण दिया गया।

बागेश्वर उपचुनाव को लेकर 5 सितंबर को मतदान हो गया था। उपचुनाव में 56.88 फीसदी मतदान हुआ। जिसके बाद बीजेपी, कांग्रेस के अलावा यूकेडी, उपपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। कल होने वाली मतगणना के बाद ही पता चलेगा कि जीत का सेहरा किसके सिर में बंधेगा। वहीं निष्पक्ष मतगणना के लिए आज मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत

मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी और 14 चरणों में मतगणना शुरू होगी। सुबह 8 से काउंटिंग शुरू होगी। हर घंटे में मतगणना का परिणाम जारी किया जाएगा। 14 चरणों के बाद अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। और जीते हुए प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। वहीं मतगणना को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने और परिणाम जारी होने के बाद अराजकता को रोकने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  बंदर भगाओ खेती बचाओ जन अभियान संचालन समिति वन मंत्री के बयान की करी निंदा

कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद से बागेश्वर विधानसभा खाली हो गई थी। इस सीट पर बीजेपी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस ने बसंत कुमार को मैदान में उतारा है। और समाजवादी पार्टी से भगवती प्रसाद, उत्तराखंड क्रांति दल से अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से भगवत कोहली मैदान में हैं। जिनका कल मतगणना के बाद भाग्य तय होगा।

यह भी पढ़ें 👉  16 हजार फीट की ऊंचाई पर मां नंदा आनंदेश्वरी की अष्टधातु की मूर्ति होगी स्थापित
Share on whatsapp