logo

सिंचाई गूल निर्माण की मांग को लेकर थुड़ाई के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

खबर शेयर करें -

बागेश्वर : सिंचाई गूल निर्माण की मांग को लेकर थुड़ाई के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। यहां हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि 13 साल बाद भी उनकी ध्वस्त गूल को ठीक नहीं किया गया है। पानी के अभाव में उनकी खेती सूख रही है। उन्होंने जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस आशय का एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है।

थुड़ाई गांव के लोग आज मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। यहां हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि 2011 में सड़क निर्माण के दोरान उनकी सिंचाई गूल ध्वस्त हो गई। तब से लेकर आज तक इसे ठीक नहीं किया गया है। कई बार उन्होंने विभाग से भी गुहार लगा दी है, लेकिन विभाग उनकी मांगों की अनदेखी कर रहा है। पानी के अभाव में उनकी खेती सूख रही है। उनका मुख्य व्यावसाय ही कृषि है। उन्होंने जिलाधिकारी से मौका मुआयना कर ध्वस्त गूल की मरम्मत की मांग की है। यदि नहर की मरम्मत संभव नहीं है तो उन्हें पंप सेट दिया जाए, तांकि वह अपनी खेती को दोबारा से जिंदा कर सकें। चेतावनी भी दी कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर कविंद्र नेगी, लता लोहनी, लखमी लोहनी,नीलम लोहनी,राधा लोहनी,कल्पना पांडेय,ज्योति पांडेय,खष्टी पांडे, विनोद लोहनी आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  टनकपुर बागेश्वर रेल मार्ग को लेकर सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप,कहा हमे ठगने का किया जा रहा है काम, किया प्रदर्शन
Share on whatsapp