logo

उपनिरीक्षक कैलाश बिष्ट और आरक्षी कलर्क शोबन सिंह समेत जिले के सात पुलिस कर्मियों को मिलेगा सराहनीय सेवा सम्मान

खबर शेयर करें -
  • विशिष्ट व सराहनीय कार्य करने पर मिला इनाम
  • 15 अगस्त को होंगे सभी पुलिस कर्मी सम्मानित

    हर साल की तरह इस साल में जिले के कई पुलिस कर्मियों को विशिष्ट व सराहनीय कार्य करने पर सराहनीय सेवा सम्मान के लिए चयनित किया है। इसमें एक एसआई, चार फायरमैन व दो पुलिस आरक्षी शामिल हैं। इन्हें 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा।
    पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय से जारी सूची के अनुसार बागेश्वर जिले के सराहनीय सेवा के लिए लीडिंग फायरमैन डुंगर सिंह को सराहनीय सेवा सम्मान के लिए चयनित किया है। इसके अलावा कपकोट के थानाध्यक्ष एसआई कैलाश बिष्ट, बैजनाथ थाने के शोबन सिंह, सर्विलांस सेल के आरक्षी इमरान खान, लिडिंग फायरमैन त्रिलोक राम, फायर मैन प्रकाश चंद्र व पवन कुमार को विशिष्ट कार्य के लिए सहराहनीय सेवा सम्मान चिह्न दिया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस पर यह सम्मान उहें दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

सीएम धामी कपकोट के थानाध्यक्ष कैलाश बिष्ट को देहरादून में सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित करेंगे। कोविड काल में कपकोट थानाध्यक्ष ने बागेश्वर के बिलोना में बने स्टेजिंग एरिया में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई थी। कोरोना काल में बिष्ट और उनकी धर्मपत्नी एसआई ने अपने दो नन्हें बच्चों को अपने बूढ़े माता-पिता के साथ छोड़कर रात-दिन डयूटी कर लोगों का दिल जीता था। बिष्ट का सीएम सम्मान के लिए चयन होने पर जिले के पुलिस कर्मियों और क्षेत्र की जनता ने खुशी जताई है। 

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत

वही थाना बैजनाथ में सीसीएनटीएस ऑनलाइन टेक्निकल में नियुक्त कांस्टेबल क्लर्क शोबन सिंह को उनको कार्य कुशलता और ईमानदारी हेतु पुलिस विभाग द्वारा 15 अगस्त 2023 को विशिष्ट सराहनीय सेवा सम्मान मेडल के लिए किया गया नियुक्त। थाना बैजनाथ में नियुक्त रहकर क्षेत्र वासियों द्वारा भी सोबन के कार्यो की भी प्रसंशा की गई। उनके द्वारा गरीब और बुजुर्गों के लिए हमेशा खड़े रहने वाले और स्वयं से हजारों लोगो के लिए प्रार्थना पत्र लिख कर मदद करने के कारण उत्तराखंड सरकार द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा ।

पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रलाहद कोंडे ने बताया कि अपनी कार्य कुशलता से सभी के द्वारा बेहतर कार्य किया गया है। अपने कार्यों को बेहतर ढंग से करने वाले कर्मचारियों के सम्मानित होने से जनपद के प्रत्येक पुलिस कर्मी खुश है, क्योकि ईमानदारी, निष्ठा और मेहनत से कार्य करने वाले को पुलिस विभाग व उत्तराखंड सरकार द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। जो काफी खुशी बात है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा मद में ₹13 करोड़ की दूसरी किश्त जारी, जिलाधिकारियों को पुलियाओं, पेयजल लाइनों, सिंचाई नहरों की मरम्मत के निर्देश
Share on whatsapp