logo

बागेश्वर में ऐतिहासिक नुमाइश मैदान से रन फॉर योगा का हुआ आयोजन, जिला पंचायत अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

खबर शेयर करें -

जिले में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इससे पहले आज बागेश्वर में रन फॉर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। जिला पंचायत अध्यक्ष, प्रभारी आयुर्वेद विभाग और प्रभारी सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर छात्र-छात्राओं को रवाना किया। बागेश्वर के ऐतिहासिक नुमाइखेत मैदान से रन फॉर योग कार्यक्रम के तहत में दौड़ हुई। दौड़ नुमाइश मैदान से शुरू हुई और तहसील परिसर में दौड़ का समापन हुआ। दौड़ में प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को योग दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने कहा कि शरीर और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करना चाहिए। योग से शरीर और विचार हमेशा सकारात्मक रहते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से दौड़ के साथ योग के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा। वही प्रभारी आयुर्वेद विभाग एंजल पटेल ने कहा कि स्वय के लिए, स्वस्थ समाज के लिए योग थीम पर आयोजित योग सप्ताह के तहत लगातार योग के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। आज रन फॉर योग का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया है। इस कार्यक्रम ने पहले,दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को अंतराष्टीय योग दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  सुंदरढूंगा के देवीकुंड धाम में मां आनंदेश्वरी दुर्गा धाम मंदिर का निर्माण हुआ पूरा

प्रभारी सीएमओ डॉ देवेंश चौहान ने बताया कि आज के भागदौड़ भरी जिंदगी में बीमारियां काफी ज्यादा हो रही है। इन बीमारियों से बचने के लिए हम सभी को योग को अपनाना चाहिए। जिससे शरीर तो स्वस्थ्य रहेगा ही मन और विचार भी स्वस्थ्य रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  ससुर के केस के लिए पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने महिला पटवारी से साथ फोन पर की गाली-गलौज, डीएम ने दिए जांच के आदेश

वही प्रतिभागी कोमल खडाई ने बताया की योग को लेकर सभी को जागरूक करने के उद्देश्य से योग फॉर रन का आयोजन किया गया। जिसमे मेरे द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। उन्होंने सभी से योग के प्रति जागरूक होने और स्वस्थ शरीर के लिए प्रति दिन योग करने की अपील की। वही प्रतिभागी युगांश जोशी ने बताया कि योग हमारे स्वथ्य समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसे सभी ने अपनाना चाहिए। आज भी योग फॉर का आयोजन अधिक से अधिक लोगो को योग के प्रति जागरूक करने हेतु आयोजित हुआ था। इस मौके पर डॉ संजय, डॉ शैलेश, डॉ दीपक,डॉ पंकज मिश्रा, डॉ हेमा, डॉ प्रीति, मोहमद नाजिम, मनोज चंदोला,किरण परिहार,नीरज पांडे, सुंदर आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  जिलाधिकारी ने आरे के पास पहाड़ी पर पड़ी दरारों का किया निरीक्षण, भूगर्भ वैज्ञानिकों से सर्वे कराने के दिए निर्देश

Share on whatsapp