logo

प्रेमानंद महाराज की बिगड़ी तबीयत, सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती

खबर शेयर करें -

देश-दुनिया में लाखों युवाओं को अपने उपदेशों से प्रभावित करने वाले वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल लाया गया। इस दौरान डॉक्टर्स ने उन्हे चेक किया और उनकी कुछ टेस्ट भी करवाए। कुछ देर तक हॉस्पिटल में रहने के बाद प्रेमानंद जी अपने आश्रम वापस चले गए।

संत प्रेमानंद के बारे में बताया कि शाम को अचानक उनके सीने में दर्द उठा और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था। ऐसे में संत के अनुयायी तत्काल उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल प्रबंधन का कहना है की हालात सामान्य है। संत प्रेमानंद किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और उनकी डायलिसिस भी होती रहती है।

यह भी पढ़ें 👉  एक जुलाई 2024 से लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के विषय पर मीडिया कार्यशाला का पुलिस मुख्यालय में किया गया आयोजन

प्रेमानंद महाराज लाखों युवाओं के दिलों पर राज करते हैं। उनके हर एक वीडियोज पर लाखों व्यूज होते हैं। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लाखों भक्त उनके उपदेशों को लगातार फॉलो करते हैं। प्रेमानंद महाराज खुद अपने वीडियोज में किडनी की बीमारी और डायलिसिस पर चर्चा करते हैं। उनके स्वास्थ्य के बिगड़ने की चर्चाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। इससे पहले जनवरी में भी प्रेमानंद महाराज ने भक्तों को लंबे वक्त तक दर्शन नहीं दिए थे। उस दौरान भी उनका स्वास्थ्य खराब होने की खबरें सामने आईं थीं।

प्रेमानंद महाराज महज मथुरा-वृंदावन की गलियों तक ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी बेहद फेमस हैं। इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर महाराज के वीडियो, रील्स और कार्ड्स वायरल होते रहते हैं। वृंदावन के इस संत की लोकप्रियता का आलम इस कदर है कि क्रिकेटर, एक्टर, सिंगर समेत विधायिका, न्यायपालिका और कार्यपालिका जगत से जुड़ी तमाम हस्तियां भी महाराज द्वार पर आशीर्वचन लेने के लिए आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: सीबीएसई बोर्ड 12वीं और 10वी के परीक्षा परिणाम में कंट्री वाइड पब्लिक स्कूल बागेश्वर के छात्रों का शानदार प्रदर्शन
Share on whatsapp