logo

जागेश्वर धाम से शुरू करेंगे पीएम मोदी कुमाऊं का दौरा

खबर शेयर करें -

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर कुमाऊं मंडल आ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी सबसे पहले अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम पहुंचेंगे। जागेश्वर धाम में दर्शन करने के बाद पीएम मोदी पिथौरागढ़ पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी आदि कैलाश, कैलाश मानसरोवर और ओम पर्वत का दर्शन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी पिथौरागढ़ में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हल्द्वानी पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी के दौरे से जुड़ी जानकारी दी।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया 12 व 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौर पर आ रहे हैं. इस दौरे में पीएम मोदी जागेश्वर धाम, कैलाश मानसरोवर, ओम पर्वत और आदि कैलाश के दर्शन करेंगे. साथ ही वे पिथौरागढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम भी पहुंचेंगे. लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम में पीएम मोदी ध्यान लगाएंगे. साथ ही वे यहां रात्रि विश्राम भी करेंगे. गणेश जोशी ने बताया लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम वही आश्रम है, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था.

यह भी पढ़ें 👉  नाधर माजीला में जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया 12 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पीएम मोदी जागेश्वर धाम पहुंचेंगे. जहां पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी कैलाश मानसरोवर और आदि कैलाश के दर्शन करेंगे. इसके बाद दोपहर में करीब 2 बजे पीएम मोदी पिथौरागढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम भी पहुंचेंगे. लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम में पीएम मोदी ध्यान लगाएंगे.

यह भी पढ़ें 👉  न्यायालय ने रिश्वत लेने के मामले में पटवारी को सुनाई तीन साल के कठोर कारावास की सजा, 25 हजार का लगाया जुर्माना

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के प्रभारी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है. उनके इस दौर से उत्तराखंड के टूरिज्म को भी मजबूती मिलेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस तरह से लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे लग रहा है कि प्रधानमंत्री की इस रैली में अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद पूरे कुमाऊं क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही में भी भारी बढ़ोत्तरी होगी. जिससे यहां की आर्थिकी भी मजबूत होगी. गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर लोगों में भारी उत्साह है.

यह भी पढ़ें 👉  बैजनाथ अस्पताल में नर्सेज ने केक काटकर मनाया अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस
Share on whatsapp