logo

उफनते गधेरे को पार कर स्कूल जाने को मजबूर मासूम,थोड़ी सी गलती से हो सकता है बड़ा हादसा (देखे वीडियो)

खबर शेयर करें -

गांव की पीड़ा का वीडियो जमकर हो रहा है वायरल

कपकोट तहसील के भनार गांव के बच्चे जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुंच रहे हैं। इस पीड़ा को गांव के ही एक वक्ति ने वीडियो बनाकर वायरल किया है। इसमें दो लोग मिलकर बच्चों को बारी-बारी से गोदी में रखकर गधेरे पार करा रहे हैं। गधेरा पूरी तरह उफान है। यहां थोड़ी सी चूक होने पर हादसा होने से कोई नहीं रोक सकता है। आपदा में बहे पुलिया निर्माण की अभी कोई संभावना भी नहीं है।
भनार के ग्राम प्रधान भूपाल राम ने बताया कि पीएमजीएसवाई बसोडा-खड़लेख मोटर मार्ग का निर्माण कर रही है। निर्माण के चलते यहां भूस्खलन हो गया और मलबा खंगाड़ गधेरे में समा गया। गत दिनों हुई बारिश से गधेरे में बने तीन पुलिया बह गए। इस समस्या को उन्होंने तहसील दिवस में भी उठाया। उन्हें जिलाधिकारी ने जल्द पुलिया निर्माण का भरोसा भी दिया, लेकिन लगातार हो रही बारिश से पुलिस का निर्माण नहीं हो पाया। अब पुलिया के अभाव में स्कूली बच्चों की परेशानी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ी राज्य का अस्तित्व खत्म करने का किया जा रहा है काम,हाईकोर्ट को पहाड़ में ही होना चाहिए शिफ्ट : बॉबी पवार
गधेरे को पार करने को मजबूर मासूम

शनिवार को एक ग्रामीण ने इस पीड़ा की वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया है। वीडियो में दो लोग बच्चों को किसी तरह गधेरा पार करा रहे हैं। गधेरा पार कराने में यदि थोड़ी भी चूक हुई तो बच्चों को बहने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने जल्द पुलिया बनाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। इस कारण जब तक बच्चे स्कूल से नहीं आ जाते तब तक उनकी चिंता बनी रहती है। ऐसे ही बच्चों को स्कूल भेजना उनकी मजबूरी है।

यह भी पढ़ें 👉  नाधर माजीला में जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)

वही जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि एसडीएम को निर्देश दे दिए हैं। जल्द समस्या का समाधान कराएं। लोगों से जान जोखिम में डालकर बच्चों को गधेरा पार करने के बजाए सुरक्षित मार्ग से जाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत
Share on whatsapp