logo

आतंकी हमले में उत्तराखंड में पांच जवान जम्मू-कश्मीर में हुए शहीद

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के लिए यह बेहद दुःखद खबर है कि प्रदेश के पांच जवान जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों की खबर मिलते ही उनके गांवों में शोक की लहर दौड़ गई है। शहीद जवानों में सूबेदार आनंद सिंह रावत, हवलदार कमल सिंह, राइफलमैन अनुज नेगी, राइफलमैन आदर्श नेगी और नायक विनोद सिंह शामिल हैं।

शहीद जवानों की वीरगाथा-

रुद्रप्रयाग के कांडा भरदार गांव के सूबेदार आनंद सिंह रावत जो छह महीने पहले छुट्टी पर गांव आए थे। वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। उनका परिवार देहरादून में निवास करता है जबकि उनके बड़े भाई और मां गांव में रहते हैं। पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल तहसील के कमल सिंह और अनुज नेगी, कठुआ में हुए हमले में शहीद हुए। कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर गांव के 26 वर्षीय राइफलमैन आदर्श नेगी और नई टिहरी के चौंड जसपूर गांव के 33 वर्षीय नायक विनोद भंडारी भी इस हमले में शहीद हुए। विनोद भंडारी का परिवार भानियावाला में रहता है। उनका एक चार वर्षीय पुत्र और तीन माह की बेटी है।

यह भी पढ़ें 👉  कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल कठायतबाड़ा में अभिभावक संघ का गठन,संजय सिंह खेतवाल बने अध्यक्ष

इन जवानों की शहादत से पूरा प्रदेश गर्व और शोक में है। उत्तराखंड ने अपने वीर सपूतों को देश की रक्षा के लिए खो दिया। जिनकी वीरता और बलिदान हमेशा याद रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बाढ़ में घर का सामान निकालने गए एक ही गांव के दो युवकों की डूबने से गई जान
Share on whatsapp