logo

सिंगल युज प्लास्टिक का प्रयोग और गंदगी पर लगाया जुर्माना

खबर शेयर करें -

बागेश्वर गरुड : खाद्य संस्करण एवं औषधीय प्रशासन, जिला पूर्ति विभाग, नगर पंचायत व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने नगर के सब्जी तथा मीट बिक्रेताओं के दुकान में छापेमारी की। इस दौरान दुकानों पर गंदगी पाई गई और प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग भी करते दुकानदार मिले। टीम ने 2600 रुपये का जुर्माना लगाया है। भविष्य में गंदगी पाए जाने पर बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़ के कृष्ण कुमार दौड़ के माध्यम से नशामुक्ति का दे रहे है संदेश,13 जिलों में 30,000 लोगों को नशे के खिलाफ करेंगे जागरूक

जिलाधिकारी अनुराधा पाल के निर्देश के बाद संयुक्त टीम ने गरुड़ बाजार में छापेमारी की। इस दौरान प्रतिबंधित प्लास्टिक की जांच की गई। कई दुकादनार चोरी-छिपे इसका इस्तेमाल करते धरे गए। टीम ने ऐसे दुकानदारों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा मीट के दुकानों में सफाई नहीं पाए जाने पर 1600 का जुर्माना लगाया है। टीम ने सब्जी बिक्रेताओं ने मनमाने दाम पर सब्जी नहीं बेचने की हिदायत दी गई। दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए। मंडी द्वारा जारी रेटों का मिलान किया गया। इस मौके पर खाद्य अधिकारी नंद किशोर, पूर्ति निरीक्षक दिवाकर पांउे, ईओ राजेश जोशी, एसआई निर्मला पटवाल, विनीता बिष्ट, किशन सिंह तथा कुंदन मटियानी आदि मौजूद रहे। टीम की छापेमारी से उन दुकानदरों में हड़कंप मचा रहा जो प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने मंगलौर और बद्रीनाथ सीट पर जीत का लहराया परचम
Share on whatsapp