logo

प्रदेश में बागेश्वर जिला परीक्षा परिणाम में रहा पहले स्थान पर,हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में 95.42 फीसदी रहा परिणाम

खबर शेयर करें -

बागेश्वर। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद के परीक्षार्थियों ने जनपद का मान बढ़ाया है। बागेश्वर जनपद प्रदेश में परीक्षा परिणाम पर प्रथम स्थान पर रहा है। हाईस्कूल में 95 ़42 फीसदी व इंटरमीडिएट में 95 ़42 फीसदी परीक्षार्थी सफल हुए हैं। साथ ही हाईस्कूल में पांच व इंटरमीडिएट में 10 परीक्षार्थियों ने स्टेट मैरिट में स्थान पाया है।

जनपद में विद्याभारती के परीक्षार्थियों ने विशेष मेहनत का परिणाम दिया है। रामनगर में परीक्षा परिणाम के घोषित होने का अभिभावकों व परीक्षार्थियों को इंतजार था। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही अधिकांश के चेहरे खिल गए। मुख्य शिक्षा अधिकारी गजेंद्र सिंह सोन ने बताया कि जनपद का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा तथा प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि अभिभावकों व बच्चों समेत शिक्षकों की मेहनत का परिणाम है कि बच्चों ने जनपद का मान बढ़ाया।

बागेश्वर के टापर हाईस्कूल-

1- गीतिका पंत- सरस्वती शिशु मंदिर- 97 ़60 फीसदी
2- सिमरन रौतेला- विविमं इंटर कालेज मंडलसेरा- 96 ़60 फीसदी
3- अनीशा सिंह- राइंका गरूड़- 96 ़40 फीसदी
4- नितेश कनवाल- विविमं इंटर कालेज मंडलसेरा- 96 ़40 फीसदी
5- मोहित कांडपाल- विविमं इंटर कालेज मंडलसेरा-96 फीसद

इंटरमीडिएट परीक्षा
1- अभय उपाध्याय- विविमं इंटर कालेज गरूड़ -95 ़80 फीसदी
2- मयंक जोशी- विविमं इंटर कालेज मंडलसेरा- 94 ़20 फीसदी
3- अमन गिरी- विविमं इंटर कालेज मंडलसेरा- 93 ़80 फीसदी
4- कुमकुम चौबे- विविमं इंटर कालेज मंडलेसरा- 93 ़80 फीसदी
5- नीतू आर्या- विविमं इंटरकालेज मंडलसेरा- 93 ़80 फीसदी
6- सोनी गड़िया- विविमं इंटरकालेज मंडलसेरा- 93 ़ 40 फीसदी
7- अश्विनी जोशी- विविमं इंटरकालेज मंडलसेरा- 92 ़20 फीसदी
8- कीर्ति मिश्रा- विविमं इंटरकालेज हिचौड़ी- 92 ़20 फीसदी
9- रविना कोरंगा- विविमं इंटरकालेज मंडलसेरा- 92 फीसदी
10- नितिन वर्मा- विविमं इंटरकालेज मंडलसेरा- 91 ़60 फीसदी



विद्याभारती के विदयालयों की मेहनत से मिला बागेश्वर को प्रथम स्थान
– टाप सूची में विदया भारती के परीक्षार्थियों का दबदबा

बागेश्वर। जनपद बागेश्वर ने प्रदेश में प्रथम स्थान पाकर जनपद का मान बढ़ाया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में विदया भारती द्वारा संचालित विवेकानंद विदया मंदिर इंटर कालेज व सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने जनपद को यह उपलब्धि दिलाई है। हाईस्कूल में प्रदेश में मैरिट में आए चार बच्चे विदया भारती द्वारा संचालित विदयालयों के हैं जबकि इंटर मीडिएट के सभी परीक्षार्थी भी विदया भारती के हैं। एकमात्र हाईस्कूल की छात्रा राइंका गरूड़ की है।

जनपद में अन्य वर्षों की भांति इस बार भी प्रदेश की मैरिट सूची व जनपद के टापरों में विदया भारती द्वारा संचालित विदयालयों के हैं। इन विदयालयों के बच्चों ने सरकारी स्कूलों को आइना दिखाने का काम किया है। हाईस्कूल के पांच परीक्षार्थी ने मेरिट सूची में नाम दर्ज किया है जिसमें राइंका गरूड़ की एक छात्रा के अलावा अन्य बच्चे सरस्वती शिशु मंदिर व विवेकानंद विदया मंदिर के हैं। इंटरमीडिएट के टाप टेन में सभी बच्चे बागेश्वर, गरूड़ व कपकोट के विवेकानंद विदया मंदिर इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी हैं। जनपद में विदया भारती द्वारा संचालित विदयालयों के अध्यापकों व बच्चों की मेहनत का परीक्षा परिणाम ही है कि जनपद बागेश्वर ने प्रदेश में बागेश्वर का मान बढ़ाया है तथा विदया भारती के अध्यापकों की मेहनत का परिणाम सबको दर्शा दिया है। इधर बच्चों की इस सफलता पर विवेकानंद विदया मंदिर मंडलसेरा के प्रबंधक एडवोकेट कुंदन परिहार, प्रधानाचार्य अव्वल सिंह तोपाल, विवेकानंद विदया मंदिर इंटर कालेज गरूड़ के प्रबंधक विपिन तिवारी, प्रधानाचार्य कैलाश जोशी, परीक्षा प्रभारी चंद्रशेखर बड़सीला ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी
Share on whatsapp