logo

गेहूं काट रहे किसान पर बाघ ने किया हमला,हुई मौत

खबर शेयर करें -

कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे गांवों में बाघ के हमलों की घटनाएं हर दिन सामने आ रही है। यहां बीती देर शाम बांसीटीला में खेत में गेहूं काट रहे किसान को टाइगर अपने मजबूत जबड़ों में पकड़ घसीट ले गया। किसान का शव घटनास्थल से 500 मीटर दूर मिला। बाघ ने शव को तब छोड़ा जब मृतक के मोबाइल में लोगों ने कॉल करी। मोबाइल फोन की लगातार बज रही बेल से विचलित होकर टाइगर ने शव छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार मनोरथपुर बांसीटीला गांव में बुधवार देर शाम प्रमोद तिवारी खेतों में गेंहू की फसल काट रहा था। बताया जा रहा है कि वहां एक बाघ पहले से ही घात लगाकर गेंहूं की फसल के बीच छुपकर बैठा था। जिसे किसान नहीं देख पाया। अचानक बाघ ने उस पर हमला कर दिया और प्रमोद को अबने मजबूत जबड़ों में पकड़ घसीट ले गया।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस पार्टी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद पर शासकीय तथा अशासकीय विद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाने पर कार्यवाही की मांग की

शोर शराब सुनकर आस पास के लोग मदद को दौड़े। प्रत्यशदर्शियों के अनुसार टाइगर के जबड़ों में फंसा प्रमोद तिवारी जोर जोर से मदद को चिल्ला रहा था। लेकिन तब कोई भी बाघ के नजदीक जाने का साहस नहीं जुटा पाया।

इस बीच लोगों ने शोर मचाया और प्रमोद के नंबर पर कॉल किया। मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर बाघ कुछ विचलित हो गया और भाग गया। जब तक ग्रामीण प्रमोद के पास पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मामले की सूचना वन विभाग को दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम को ग्रामीणों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। उनका कहना था कि यदि जल्द बाघ के आतंक से उन्हें निजात नहीं दिलाई तो वह उग्र आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: सीबीएसई बोर्ड 12वीं और 10वी के परीक्षा परिणाम में कंट्री वाइड पब्लिक स्कूल बागेश्वर के छात्रों का शानदार प्रदर्शन

मौके पर पहुंचे कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंत नायक ने ग्रामीणों और परिजनों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही बाघ को पकड़ लिया जाएगा। वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि वो खेतों में अकेले ने जाएं और सतर्क रहें।

यह भी पढ़ें 👉  नाधर माजीला में जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)
Share on whatsapp