logo

रुद्रपुर में 1 लाख की रिश्वत के साथ डीपीआरओ को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार,घर से 20 लाख हुए बरामद

खबर शेयर करें -

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी एक लाख की घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए हैं। हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को रुद्रपुर मॉल की पार्किंग से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि आरोपी अधिकारी ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर एक लाख रुपए की डिमांड कर रहा था। विजिलेंस टीम अधिकारी को गाड़ी में बैठाकर हल्द्वानी ले गई।

बता दे कि उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर के एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने की शिकायत विजिलेंस में दर्ज कराई थी। जिसमें ठेकेदार ने आरोप लगाया था कि उधम सिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से विभिन्न उपकरणों के सप्लाई बिल पास करने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। विजिलेंस टीम ने शिकायत का संज्ञान लेकर जांच पड़ताल की। जिसमें रिश्वत मांगे जाने के सबूत मिले।

यह भी पढ़ें 👉  सरपंच संगठन के जिलाध्यक्ष पूरन रावल का निधन

जिसके बाद आज विजिलेंस की टीम ने रुद्रपुर स्थित एक मॉल की पार्किंग से जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आरोपी अधिकारी ने मॉल के बाहर हंगामा भी किया। टीम ने किसी तरह से उसे पकड़े रखा और गाड़ी में बैठाया। जिसके बाद टीम अधिकारी को अपने साथ हल्द्वानी ले गई। एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा ने बताया कि डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी के खिलाफ शिकायत मिली थी। जिसके बाद आज रमेश चंद्र त्रिपाठी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के राहुल जोशी बने सेना में अफसर

उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। साथ ही ये भी पता लगाया जा सके कि अभी तक कितने लोगों से रिश्वत ले चुके हैं। इसके अलावा उनकी संपत्ति की भी जांच की जा रही है। वहीं विजिलेंस की टीम ने आरोपी के घर से 20 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की है। जिसे टीम ने जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  तन्मय तिवारी बने सेना में अफसर, माता-पिता, परिजनों, और परिचितों का सीना गर्व से चौड़ा
Share on whatsapp