logo

यूकेपीएससी और यूकेएसएससी फरवरी में कराने जा रहा है ये परीक्षाए, जाने डिटेल

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग अभियाचन के आधार पर भर्ती परीक्षा करवाने जा रहा है। साथ ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी कुछ भर्तियों के लिए इसी महीने परीक्षा की तिथि जारी कर चुका है। प्रदेश में पशु चिकित्साधिकारी ग्रेड 2 से लेकर पशुधन प्रसाद अधिकारी, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी,निरीक्षक रेशम पद के लिए भर्ती परीक्षा होने जा रही है।

उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस महीने विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा करने जा रहे हैं. लोक सेवा आयोग महीने के अंतिम सप्ताह में परीक्षा की तिथि तय कर चुका है. वहीं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 11 फरवरी को विभिन्न पदों के लिए परीक्षा कराने का कार्यक्रम तय किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पशु चिकित्साधिकारी ग्रेड 2 पद के लिए भर्ती परीक्षा कराने जा रहा है। आयोग के कार्यक्रम के अनुसार 21 और 22 फरवरी को इसके लिए परीक्षा आयोजित होगी। वही 6 फरवरी को इस परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। आयोग की वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड लिए जा सकते हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी विभिन्न पदों पर भर्ती करने के लिए परीक्षा की तारीख तय की है। जानकारी के अनुसार विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए 11 फरवरी की तारीख तय की गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग निरीक्षक रेशम, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी, पशुधन प्रसाद अधिकारी और अधिदर्शक प्रदर्शक पद के लिए परीक्षा करवाएगा. 8 जनवरी को इस भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसके लिए युवाओं ने आवेदन किया है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती के लिए तेजी से काम करते हुए परीक्षा की तिथि तय की है।

उत्तराखंड में राज्य सरकार विभिन्न रिक्त पदों पर अधियाचन भेज रही है. इसके आधार पर जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के भी निर्देश सरकार की तरफ से दिए गए हैं। दूसरी तरफ आयोग भी भर्ती परीक्षाओं को आयोजित करने और उनके परिणाम को सार्वजनिक करने की समय सीमा को कम करने का प्रयास कर रहा है।

Share on whatsapp