logo

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने किया बागेश्वर अग्निशमन कार्यालय का औचक निरीक्षण।

खबर शेयर करें -

मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेन्द्र सिंह कुंवर, अल्मोड़ा/बागेश्वर के द्वारा अग्निशमन केन्द्र बागेश्वर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महोदय के द्वारा फायर स्टेशन परिसर, गैराज, वाचरूम, स्टोर, बैरिक और भोजनालय का निरीक्षण किया गया साफ-सफाई सन्तोषजनक पायी गयी तथा एमटी स्टोर और फायर सर्विस कार्यालय के अभिलेखों का अवलोकन किया गया, संतोषजनक पाया। तदुपरांत, फायर स्टेशन परिसर में, अर्जुन के पौधे को रोपित किया।

साथ व्यावहारिक प्रशिक्षण हेतु फायर स्टेशन पर आये फायरमैन/पुलिस कानि0 (पुरूष/महिला) के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को मुख्य अग्निशमन अधिकारी महोदय व एफएसएसओ गोपाल सिंह रावत के द्वारा व्यवहारिक ज्ञान के साथ-साथ उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनायें देते हुए फायर सर्विस की प्राथमिक कार्यप्रणाली की जानकारी दी गयी। तत्पश्चात मुख्य अग्निशमन अधिकारी के द्वारा फायर स्टेशन बागेश्वर के कर्मचारियों का सम्मेलन लिया गया तथा समस्याओं के बारे में पूछा गया तो किसी भी कर्मचारी के द्वारा कोई भी समस्या व्यक्त नहीं की गयी, द्वारा कर्मचारियों को नसीले पदार्थों का सेवन न करने हेतु प्रेरित किया गया तथा अग्निदुर्घ्रटना/जीव रक्षा पुकार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने हेतु निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत


साथ ही फायर सर्विस की शेष बची भूमि का निरीक्षण किया गया तथा एफएसएसओ गोपाल सिंह रावत के द्वारा अल्प समय में राजकीय सम्पत्ति के सुरक्षार्थ किये गये समस्त कार्यों की सराहना करते हुए प्रशंसा कि गयी।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला
Share on whatsapp