logo

रेफर मरीज को लेकर जा रहा एंबुलेंस चालक शराब पीकर वाहन में सोया, तड़पता रहा मरीज, तीमारदार करते रहे मिन्नते

खबर शेयर करें -

जिले में 108 एंबुलेंस आपात सेवा लोगो को त्वरित राहत देने के लिए बनाई गई थी। लेकिन अब लोगों के लिए यह हर दिन एक आफत बनती जा रही है। कुछ दिनों पहले एक चालक ने शराब के नशे में एंबुलेंस को दीवार पर भिड़ा दी थी। लेकिन इस बार मरीज को ले जा रहा एंबुलेंस चालक नशे में धुत होकर वाहन में सो गया और मरीज को मरने के लिए सड़क पर छोड़ दिया। बाद में कुछ लोगों की पहल के बाद उसे दूसरे एंबुलेंस से अल्मोड़ा भेजा गया। पीड़ितों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की। जिसके बाद विभाग ने कार्यवाही करते हुए एंबुलेंस ड्राइवर और ईएमटी को हटा दिया है।

बता दे की बागेश्वर के बिलौना निवासी राम प्रसाद पुत्र गौरी राम की तबियत कल रात बिगड़ गई। उन्हें खून की उल्टियां होने लगी। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मरीज को अल्मोड़ा के लिए रेफर कर दिया। 108 के माध्मय से मरीज को रात दस बजे अल्मोड़ा के लिए रवाना किया। परिजनों के मुताबिक जिला मुख्यालय से सात किमी चलने के बाद पौड़ीधार के पास चालक ने बार में जाकर शराब पी ली और एंबुलेंस में आकर सो गया। चालक की इस हरकत से मरीज तथा तीमारदारों की जान हलक में आ गई। मरीज को बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्होंने इसकी शिकायत सीएमएस, डीएम समेत भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्स्वाण से की। इसके बाद भाजपा नेता रवि करायत व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। मरीज की बिगड़ती हालत को देखते हुए जिला अस्पताल से दूसरी एंबुलेंस से मरीज को अल्मोड़ा भेजा गया। जहा उनका इलाज चल रहा है।

वही प्रभारी सीएमओ डॉ देवेश चौहान ने बताया की लापरवाही पर विभाग द्वारा एंबुलेंस के चालक सहित ईएमटी को त्वरित रूप से हटा दिया गया है। और दूसरे चालक और ईएमटी को रख दिया गया। मरीज सही समय पर अल्मोड़ा पहुंच गए थे और वहा उनका इलाज चल रहा है।

Share on whatsapp