logo

एससीएसटी शिक्षक एसो0 ओपीएस दिल्ली रैली में होगा शामिल – संजय टम्टा

खबर शेयर करें -

1 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली में होने वाले पुरानी पेंशन बहाली ऑप्स राष्ट्रीय आंदोलन को शिक्षक एसोसिशन का समर्थन

. आज दिनांक 29 सितंबर 2023 को एस सी एस टी शिक्षक एसोसिशन की पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन उत्तराखंड द्वारा आगामी 1 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन के लिए होने वाले आंदोलन में आंदोलन के केंद्रीय नेताओं द्वारा मांगे गए समर्थन को लेकर प्रांतीय अध्यक्ष संजय कुमार टम्टा की अध्यक्षता में प्रांतीय कार्यकारिणी की आवश्यक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई.
बैठक में प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश के शिक्षक कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन बहाली को आवश्यक बताते हुए कहा गया कि सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन शिक्षक कर्मचारियों की आर्थिक सुरक्षा का सबसे बड़ा आधार है.आजादी के बाद देश की कमजोर आर्थिक स्थिति के बाद भी लोक कल्याण की भावनाओं का आदर करते हुए कर्मचारियों को पेंशन दी गई. आज इसके विपरीत देश की आर्थिक प्रगति बढ़ रही है भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होने के बाद भी सरकारें कर्मचारियों को पेंशन देने से एतराज कर रही है. जो की सामाजिक न्याय एवं सुरक्षा की दृष्टि से नितांत आवश्यक है पुरानी पेंशन की बहाली देश भर के शिक्षक कर्मचारियों का मुद्दा है इसे देखते हुए प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शिक्षक एसोसिशन भी समस्त कर्मचारियों के लिए इसे जरूरी समझते हुए पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन को अपना समर्थन प्रदान करेगा.
इसके लिए शीघ्र ही गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के अध्यक्षों सहित प्रदेश के समस्त जिला अध्यक्षों को पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन में प्रतिभाग करने के लिए आदेशित किया जाएगा.
. इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष संजय कुमार टम्टा,,प्रांतीय महामंत्री महेंद्र प्रकाश, उपाध्यक्ष डी आर बाराकोटी प्रांतीय उपाध्यक्ष आर एल आर्य,आईपी ह्यूमन प्रांतीय मीडिया प्रभारी
सुनीता आर्य, आनंद सिंह “विद्रोही,” हरिओम सिंह, हरीश आगरी, राकेश रौंदियाल कुमाऊं मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र ग्वासीकोटी,कुमाऊं मंडल के महामंत्री सुनील कुमार टम्टा, मंडली उपाध्यक्ष नंद किशोर टम्टा, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष अनूप कुमार ‘पाठक” रघुवीर सिंह तोमर, जितेंद्र सिंह बुटोइया, गोविंद प्रसाद,आदि शिक्षक पदाधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें 👉  काली नदी में गिरा वाहन,महिला की मौत, पूर्ति निरीक्षक सहित दो लोग लापता
Share on whatsapp