logo

प्रदेश में इन 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, भारी बारिश की चेतावनी

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है. गुरुवार को नैनीताल जिले के कई हिस्सों में बारिश हुई है अब मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 24 सितंबर तक तेज बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर देहरादून के साथ ही टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है

यह भी पढ़ें 👉  मंदिर से दर्शन कर वापस आ रही कार खाई में गिरी,महिला की मौत

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है।पर्वतीय इलाकों में बारिश के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में बीते दिनों सीजन की पहली बर्फबारी भी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के राजेश ने उत्तीर्ण की सिविल सेवा परीक्षा, जिले का नाम किया रोशन

मैदानी इलाकों में भी लोगों को बारिश के चलते जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिन प्रदेश के कई इलाकों में लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। खराब मौसम के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा से परहेज करें।


गुरुवार को नैनीताल के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा। मानसून के विदा होने के आसार भी अक्टूबर माह तक है।

यह भी पढ़ें 👉  आज शाम से 19 अप्रैल तक जिले की सीमाओं पर रहेगी नाकेबंदी
Share on whatsapp