logo

बाबा तरसेम की हत्या की साजिश रचने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड से जुड़े चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो शूटर्स सहित अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने बाबा की हत्या करने के एवज में शूटरों से 10 लाख रुपए की डील की थी, जिसमें से शूटर साढ़े 6 लाख रुपए ले गए थे। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

पुलिस टीम की जांच में पता चला है कि इन गिरफ्तार चार आरोपियों ने मुख्य साजिशकर्ताओं की सहायता की थी। हत्याकांड की साजिश यूपी के शाहजहांपुर में रची गई थी। यहां तक कि हत्याकांड को अंजाम देने के बाद दोनों शूटर षड्यंत्रकारियों के पास शहाजहांपुर भी गए थे। शूटरों की पहचान सर्वजीत सिंह (निवासी तरनतारण, पंजाब) और अमरजीत उर्फ बिट्टू उर्फ गंडा (निवासी नगली फतेहगढ़, चूड़ियां रोड, थाना कम्मो, जिला अमृतसर पंजाब) के रूप में हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  16 हजार फीट की ऊंचाई पर मां नंदा आनंदेश्वरी की अष्टधातु की मूर्ति होगी स्थापित

पुलिस ने इस मामले में दिलबाग सिंह समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिलबाग सिंह, बलकार सिंह, सतनाम सिंह, परगट सिंह और हरविंद्र सिंह उर्फ पिंदी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। साजिशकर्ताओं में बाबा तरसेन का करीब अमनदीप सिंह उर्फ काला भी शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  फर्जी प्रमाण पत्रों से 24 साल से नौकरी कर रहे शिक्षक को किया गया बर्खास्त

इन चारों अभियुक्तों ने तरसेम सिंह की हत्या के लिए शूटरों को हथियार, तकनीकी सहायता और संसाधन उपलब्ध कराए थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो वाहन भी बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर कई राज्यों में दर्जनों आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने इसके साथ ही दोनों फरार अपराधियों (शूटरों) पर इनाम की राशि भी 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत
Share on whatsapp