logo

उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बर्फबारी के लिए ऑरिंज अलर्ट जारी, फरवरी के पहले दिन सुबह से ही बारिश

खबर शेयर करें -

फरवरी महीने के पहले ही दिन राज्य भर में बारिश और बर्फबारी की स्थिति बन रही है. मौसम विभाग ने इस बाबत भविष्यवाणी भी कर दी है. प्रदेश के पांच जिलों में भारी बर्फबारी की उम्मीद जताई जा रही है. इसमें तीन जिले गढ़वाल मंडल तो दो जिले कुमाऊं मंडल के हैं. राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, समेत बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कुछ जगहों पर भारी बर्फबारी की संभावना बताई गई है. इन 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी

राज्य में इन पांच जिलों के अलावा बाकी सभी जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. इस दौरान कई जिलों में बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी आशंका है. मौसम विभाग ने सभी जिलों में ठंडी हवाओं के साथ शीत दिवस की स्थिति की संभावना व्यक्त की है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.

उत्तराखंड के करीब सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और पहाड़ी जिलों में बर्फबारी हो सकती है. इस दौरान प्रदेश के 2500 मीटर या उससे ऊंचाई वाली जगह पर बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है. जाहिर है कि इसके चलते प्रदेश भर में तापमान में कमी आने की उम्मीद है. खासतौर पर अधिकतम तापमान में कमी रिकॉर्ड की जाएगी. देहरादून समेत विभिन्न जिलों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गयी थी. हलांकि देहरादून की बात करें तो सुबह होते होते हल्की बारिश थम गई, लेकिन आसमान में बादल छाए रहे.

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला
Share on whatsapp