logo

पेयजल से कोई परिवार न रहे वंचित, योजनाओं की निरंतर मॉनिटरिंग करें अधिकारी: आर्य

खबर शेयर करें -

बागेश्वर। उत्तराखंड राज्य स्तरीय पेयजल अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष दिनेश आर्य ने पेयजल विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से पेयजल की समस्या को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण तत्काल करने को कहा। जल जीवन मिशन योजना से हर एक परिवार को कनेक्शन देने के निर्देश दिए।

नगर के एक होटल में आयोजित बैठक के दौरान उपाध्यक्ष आर्य ने अधिकारियों से पेयजल से संबंधी योजनाओं व जनसमस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आमजन को पेयजल की समस्या न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही उन्होंने जनपद में निर्माणाधीन पेयजल पंपिंग योजनाओं के बारे में भी चर्चा करते हुए अधिकारियों को गुणवत्ता,पारदर्शिता व निर्धारित समय के तहत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन योजनाओं में वन भूमि से संबंधित प्रकरण आ रहे है, विभागीय अधिकारी स्वयं दिलचस्पी लेकर आपसी समन्वय के साथ प्रकरणों का निस्तारण करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़ के कृष्ण कुमार दौड़ के माध्यम से नशामुक्ति का दे रहे है संदेश,13 जिलों में 30,000 लोगों को नशे के खिलाफ करेंगे जागरूक

उपाध्यक्ष आर्य ने कहा जल जीवन मिशन योजना प्रधानमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है, लिहाजा अधिकारी ध्यान रखें कि योजना के तहत कोई भी परिवार पेयजल कनेक्शन से वंचित न रहे। उन्होंने योजनाओं की निरन्तर मॉनिटरिंग करते हुए स्थलीय निरीक्षण करने को कहा। नगर क्षेत्र में जल संकट को दूर करते हुए मण्डल सेरा में निर्माणाधीन पम्पिंग योजना को युद्ध स्तर पर पूरा करने के निर्देश दिए। नगर के नदीगांव, तहसील क्षेत्र के साथ ही मेलाडूंगरी, धुरापाट में भी पानी की आपूर्ति बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि पेयजल से कोई भी परिवार वंचित न रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में भाजपा जिला उपाध्यक्ष मथुरा प्रसाद, मदन राम, आगरी, रमेश तिवारी, विधायक प्रतिनिधि गौरव दास, ईई जल संस्थान सीएस देवडी, जल निगम वीके रवि आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अनुसूचित जाति और जनजाति मामलों के त्वरित निस्तारण के सीएम धामी ने दिए निर्देश
Share on whatsapp