logo

गंगोत्री हाईवे में बड़ा हादसा,चट्टान के टूटने से नीचे कई लोग दबे,1 मृतक और 5 घायलों का किया गया रेस्क्यू ( वीडियो)

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे के पास डबरानी में अचानक चट्टान टूट गई, जिसके नीचे कई लोग दब गए। खबर मिलते ही राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार जगह से चट्टान टूटी है। और भारी मात्रा में बोल्डर नीचे गिरे है।

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य में जुट गयी है। अभी तक एक मृतक और पांच घायलों का रेस्क्यू किया जा चुका है। घायलों को उपचार के लिए हर्षिल भेज दिया गया है। पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिर रहे हैं।

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से यातायात को सुरक्षित स्थान पर रोक दिया गया है। गंगोत्री और हर्षिल के बीच करीब 500 वाहन रुके हुए हैं। मार्ग से बोल्डर को हटाने का कार्य काम जारी है। पूरी तरह मार्ग सुरक्षित होने के बाद ही यातायात खोला जाएगा।

प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रही तीर्थयात्रियों की बस पर डबरानी के पास बड़ी चट्टान के बोल्डर गिर गए। इससे बस बोल्डरों के टकराने से पलट गई। इस हादसे में एक मौत और 5 घायलों को रेस्क्यू कर दिया है।

जबकि कुछ लोगों के बस के भीतर फंसे होने की सूचना है। मौके पर पुलिस, प्रशासन रेस्क्यू में जुटा है। जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहीं बीआरओ इन दिनों सड़क की सुरक्षा दीवार बना रहा था। इधर, वनाग्नि के कारण चट्टान के खिसकने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  तन्मय तिवारी बने सेना में अफसर, माता-पिता, परिजनों, और परिचितों का सीना गर्व से चौड़ा

इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु होने जानकारी है और पांच लोग घायल बताए गए है। घायलों को एंबुलेंस से चिकित्सालय को भेज दिया गया है। घटनास्थल के दोनों तरफ का ट्रैफिक फिलहाल रोका गया है। हालांकि यह भी सूचना है कि हादसे के दौरान एक बोलेरो और कुछ बाइक वाले भी चपेट में आये हैं। फिलहाल हादसे में कुछ घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी
Share on whatsapp