logo

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय बॉक्सिंग टीम ने पाया तीसरा स्थान,दो गोल्ड,दो सिल्वर सहित 12 मेडल किए प्राप्त

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड के एकमात्र आइबा थ्री स्टार बॉक्सिंग कोच एवं आइबा कटमैन ललित प्रसाद के नेतृत्व में 12 से 19 मई 2024 तक कज़ाख़िस्तान की अस्ताना सिटी में आयोजित तृतीय एलोर्डा कप अंतर्राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष वर्ग बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारतीय बॉक्सिंग टीम बारह पदक लेकर लौटी। जिसमें दो स्वर्ण दो रजत और आठ कांस्य पदक हैं। इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के पेरिस ओलंपिक प्रतियोगिता में चयनित (क्वालिफ़ाइड) बॉक्सर्स ने भाग लिया। यह बहुत ही गर्व की बात है कि इस प्रतियोगिता में भारतीय बॉक्सिंग टीम का बहुत शानदार प्रदर्शन रहा। भारतीय बॉक्सिंग टीम ने रैंकिंग के आधार पर तृतीय स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड प्रदेश से भी दो खिलाड़ी पवन सिंह बरतवाल एव कविंद्र सिंह बिष्ट ने भी प्रतिभाग किया।
गोल्ड मेडल –
48 किलोग्राम में मीनाक्षी ,
52 किलोग्राम में निकहत जरीन
सिल्वर मेडल –
50 किलोग्राम में अनामिका
60 किलोग्राम में मनीषा
कांस्य पदक – बालक वर्ग –
48 किलोग्राम में यैफाबा
67 किलोग्राम में अभिषेक यादव
86 किलोग्राम में विशाल
92 किलोग्राम में गौरव चौहान
बालिका वर्ग –
63 किलोग्राम में सोनू
66 किलोग्राम में मंजू
70 किलोग्राम में शलाका
81 किलोग्राम में मोनिका
(कुल 21 मेडल में से 12 मेडल भारतीय टीम ने प्राप्त किये)
भारतीय टीम की इस उपलब्धि पर बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह ओलंपिक संघ से राजीव मेहता उत्तराखंड ओलंपिक संघ के अध्यक्ष मुखर्जी निवार्ण उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के महासचिव गोपाल सिंह खोलिया कोषाध्यक्ष नवीन टम्टा सहित विभिन्न खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है और कोच एवं विजेता खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस का ऑपरेशन स्माइल लोगो के चेहरों पर बिखेर रहा मुस्कान,कोतवाली पुलिस ने गुमशुदा महिला को सकुशल बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द
Share on whatsapp