logo

यहां सीबीआई ने सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

सीबीआई ने सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। साथ ही खबर है कि सीबीआइ ने आरोपित को उसके देहरादून के विकासनगर स्थित आवास से दबोचा। आवास की तलाशी में सीबीआइ को 20.49 लाख रुपये नकद भी मिले।

बता दें कि सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर सहायक अभियंता, सीपीडब्ल्यूडी, देहरादून के विरुद्ध मामला दर्ज किया जिसमे आरोपी पर शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने का आरोप था। शिकायतकर्ता दीपक को सीमाद्वार, देहरादून में आवासीय कॉलोनी के निर्माण कार्य को निर्बाध रूप से जारी रखने की अनुमति देने के लिए आरोपी ने उससे 5.50 लाख रु. की रिश्वत मांगने का आरोप है। निर्माण कार्य में आपत्ति न लगाने की एवज में ठेकेदार से एक लाख रुपये की रिश्वत ले रहे देहरादून में तैनात सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता (एई) संदीप कुमार को सीबीआई ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

सीपीडब्लूडी की ओर से दून के सीमाद्वार स्थित आइटीबीपी में कराए जा रहे आवासीय कालोनी के निर्माण कार्य में आरोपित संदीप कुमार बार-बार आपत्ति लगाकर ठेकेदार को परेशान कर रहा था। आपत्ति न लगाने की एवज में आरोपित ने साढ़े पांच लाख रुपये की रिश्वत ठेकेदार से मांगी थी, जिसका एडवांस आज मंगलवार शाम दिया जा रहा था।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को आंशिक भुगतान के रूप में शिकायतकर्ता से एक लाख रूपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।


सीबीआई ने आरोपी के परिसर की तलाशी ली और आरोपी के आवासीय परिसर से लगभग 20,49,500 की नकद राशि बरामद की। कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी बरामद किये गये।

आरोपी को सक्षम न्यायालय के समक्ष कल पेश किया जाएगा। इस मामलें में जाँच जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share on whatsapp